नीतीश की वो दो गेंद और बेंगलुरु का काम तमाम!

- in खेल

रविवार को खेले गए आईपीएल मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने बड़ी ही आसानी से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को हरा दिया. मैच के दौरान एक लम्हा ऐसा आया, जिसने नतीजे को पूरी तरह से पलट दिया. बेंगलुरु की टीम जब पहले बल्लेबाजी करने उतरी और एबी डिविलियर्स-विराट कोहली की जोड़ी तूफानी बल्लेबाजी शुरू हुई.

लेकिन, तभी कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने मास्टरकार्ड खेला. उन्होंने 15वें ओवर में ऑलराउंडर नीतीश राणा को गेंद थमाई. और उन्होंने दो गेंदों में ही डिविलियर्स और विराट कोहली को चलता कर दिया. बड़े स्कोर की ओर बढ़ रही बेंगलुरु को यहां बड़ा झटका लगा. कार्तिक ने जब नीतीश राणा को गेंद पकड़ाई, तो कमेंट्री कर रहे दिग्गजों ने भी इस फैसले का मज़ाक उड़ाया.

नीतीश की पहली ही गेंद पर डिविलियर्स ने छक्का जड़ दिया. लेकिन अगली ही गेंद पर सब पलट गया. दूसरी ही गेंद पर राणा ने डिविलियर्स को आउट किया और फिर विराट कोहली को बोल्ड किया. उस समय बेंगलुरु का स्कोर मात्र 127 रन ही था. नीतीश ने सिर्फ एक ही ओवर डाला और उसमें 11 रन दिए.

इतना ही नहीं, नीतीश राणा ने बल्लेबाजी में भी अपना कमाल दिखाया. उन्होंने मात्र 25 गेंदों में 34 रनों की पारी खेली. नीतीश ने अपनी पारी में दो चौके और दो छक्के जड़े.

IPL: ब्रावो की बल्लेबाजी ने जीत लिया धोनी का दिल, तारीफ में पढ़े कसीदे

गौरतलब है कि टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए RCB ने 20 ओवर में 7 विकेट गंवा कर 176 रन बनाए और कोलकाता नाइट राइडर्स को जीत के लिए 177 रनों का टारगेट दिया. जवाब में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 18.5 ओवर में ही 6 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल करते हुए धमाकेदार जीत दर्ज कर ली. कोलकाता की ओर से सुनील नरेन ने मात्र 19 गेंदों में 50 रनों की धुआंधार पारी खेली. सबसे बढ़कर उन्होंने महज 17 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

आठवीं शिवानी कप संडे ओपन प्राइजमनी चेस टूर्नामेंट 30 सितम्बर को

लखनऊ। लखनऊ जिला चेस स्पोर्ट्स एसोसिएशन के तत्वावधान