आज है सेंट्रल बैंक में 3000 अप्रेंटिस की भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख

सेंट्रल बैंक भर्ती के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। सावर्जनिक क्षेत्र के बैंकों में से एक सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (CBI) द्वारा देश भर में स्थित ब्रांचों में प्रशिक्षुओं (Apprentices) की भर्ती (Central Bank Recruitment 2024) के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। यह आवेदन प्रक्रिया आज यानी बुधवार, 27 मार्च 2024 को समाप्त होने जा रही है। ऐसे में जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक अप्लाई नहीं किया है, वे अंतिम क्षणों का इंतजार किए बिना जल्द से जल्द अप्लाई कर लें।

कहां और कैसे करें आवेदन?
सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में अप्रेंटिस की भर्ती (Central Bank Apprentice Recruitment 2024) के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार बैंक की आधिकारिक वेबसाइट, centralbankofindia.co.in पर एक्टिव लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से सम्बन्धित भर्ती अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं। इसमें दिए गए योग्यता मानदंडों व अन्य विवरणों की जांच करने के बाद उम्मीदवार अन्य लिंक से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें सेंट्रल बैंक अप्रेंटिस भर्ती (Central Bank Apprentice Recruitment 2024) के लिए ऑनलाइन आवेदन के दौरान निर्धारित 800 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा। यह शुल्क एससी, एसटी, ईडब्ल्यूएस और सभी महिला उम्मीदवारों के लिए 600 रुपये एवं दिव्यांगों के लिए 400 रुपये ही है। सभी कटेगरी के लिए निर्धारित शुल्क के साथ-साथ जीएसटी अलग से भरना होगा।

कौन कर सकता है आवेदन?
सेंट्रल बैंक में अप्रेंटिस की भर्ती (CBI Apprentice Recruitment 2024) के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक डिग्री ली हो और उम्मीदवार का जन्म 1 अप्रैल 1996 से पहले तथा 31 मार्च 2004 के बाद न हुआ हो। आरक्षित वर्गों (SC/ST/OBC/PWBD) उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी।

Back to top button