अटल को श्रद्धांजलि दिए जाने का विरोध करने वाले MIM पार्षद को हुई जेल

- in Mainslide, राष्ट्रीय

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दिए जाने के प्रस्ताव का पिछले सप्ताह विरोध करने वाले एआईएमआईएम पार्षद को शराब के अवैध कारोबार और कुछ अन्य आरोपों में गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस के एक अधिकारी ने आज बताया कि औरंगाबाद से ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (एआईएमआईएम) के पार्षद सय्यद मतीन सैयद राशिद (32) को महाराष्ट्र खतरनाक गतिविधि निरोधक अधिनियम (एमपीडीए) के तहत गिरफ्तार कर लिया गया.

अटल को श्रद्धांजलि का किया था विरोध

अधिकारी ने बताया कि 17 अगस्त को औरंगाबाद महानगरपालिका की आम सभा की बैठक में मतीन ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने वाले एक प्रस्ताव का विरोध किया था. इससे नाराज होकर भाजपा के कुछ पार्षदों ने उनकी पिटाई कर दी थी. अधिकारी ने बताया कि इसके बाद सिटी चौक थाने ने मतीन को आईपीसी की धारा 153-ए (विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देने), 153 (दंगा भड़काने के इरादे से जानबूझकर उकसाना) और 294 (सार्वजनिक तौर पर अश्लील हरकत करना) के तहत गिरफ्तार कर लिया था.

थाने के वरिष्ठ निरीक्षक डी एस सिंघाड़े ने बताया कि पार्षद को औरंगाबाद स्थित हर्सुल जेल भेज दिया गया था और उन्हें मंगलवार को जमानत मिल गई थी. उसी दिन हमने शहर के पुलिस आयुक्त द्वारा एमपीडीए के तहत दिए गए आदेश से अवगत करा दिया था. उन्होंने बताया कि मतीन के खिलाफ पूर्व में भी दो मामले दर्ज हुए थे. सिंघाड़े ने कहा कि उनके आपराधिक रिकॉर्ड का विश्लेषण करने के बाद हमने पाया कि वह खतरनाक व्यक्ति है और दो समुदायों के बीच शत्रुता पैदा कर सकता है. एमपीडीए के प्रावधानों के मुताबिक पार्षद एक साल तक हिरासत में रहेंगे.

पीएम मोदी से खास रिश्ता है इस पाकिस्तानी महिला का, 36 साल से साथ कर रही है ये काम !

पिटाई का वीडियो हुआ था वायरल

बता दें कि भाजपा पार्षदों द्वारा मतीन पर हमला और मारपीट का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था और कुछ टीवी चैनलों ने इसका प्रसारण भी किया. वीडियो में दिख रहा था कि निगम के सुरक्षा अधिकारी मतीन को बचाकर सदन से बाहर ले जा रहे हैं. उन्हें बाद में पास के एक अस्पताल ले जाया गया. बाद में मतीन समर्थकों ने कुछ भाजपा पार्षदों की गाड़ी में तोड़फोड़ की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

सड़क पर चलना हो जाएगा महंगा, पेट्रोल के बाद 14% तक चढ़ सकते हैं CNG के दाम!

सड़क पर चलने वालों के लिए बुरी खबर है.