मनिका बत्रा को मिल सकता है अर्जुन अवार्ड

- in खेल

राष्ट्रमंडल  खेलों में देश के लिए सोना जितने वाली  टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा के लिए अर्जुन अवार्ड की सिफारिश की गई है. यह सिफारिश भारतीय टेबल टेनिस महासंघ ने की है. मनिका बत्रा का नाम  ( टीटीएफआई ) ने प्रतिष्ठित अर्जुन पुरस्कार के लिए भेजा है.

जानकारी के अनुसार टीटीएफआई के अधिकारी ने बताया , ‘ हमने आज उसका नामांकन भेजा है. गोल्ड कोस्ट में इस तरह के दमदार प्रदर्शन के बाद समिति ( सरकार ) के लिए उन्हें नजरअंदाज करना काफी मुश्किल होगा.’ उन्होंने टीम स्पर्धा और महिला एकल में रिकॉर्ड स्वर्ण जीतने के अलावा महिला युगल में मौमा दास के साथ रजत और जी .साथियान के साथ मिश्रित युगल में कांस्य पदक जीता था. मनिका की अगली चुनौती स्वीडन में 29 अप्रैल से शुरू हो रही विश्व चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन करना होगा.

एक तरफ गेल तो दूसरी ओर रसेल, होगा कड़ा मुकाबला

दिल्ली की इस  22 साल की खिलाड़ी ने गोल्ड कोस्ट में विश्व रैंकिंग में चौथे स्थान पर काबिज तीन बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंगापुर की फेंग तियावेई को दो बार हराया था. वह इस  राष्ट्रमंडल टूर्नामेंट में चार पदक जीतने वाली केवल एक ही  भारतीय खिलाड़ी हैं. गौरतलब है कि  राष्ट्रमंडल  खेलों में  इस बार भारत का तीसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था. जिसमे भारत तीसरे स्थान पर रहा.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

एशिया कप का आज महामुकाबला: हाईवोल्टेज मैच में आज आमने-सामने होंगे भारत-पाक

हाईवोल्टेज मुकाबले के लिए इंतजार की घड़ियां खत्म