एक तरफ गेल तो दूसरी ओर रसेल, होगा कड़ा मुकाबला

- in खेल

कहते हैं अकेला चना भाड़ नहीं फोड़ सकता, लेकिन आईपीएल में अक्सर अकेला चना ही भाड़ फोड़ता है। क्रिकेट टीम गेम है लेकिन इसके सबसे छोटे प्रारूप में कभी-कभार कुछ खिलाड़ी इस कदर हावी हो जाते हैं कि उनकी टीम वन मैन आर्मी लगने लगती है। शनिवार को ईडन गार्डंस स्टेडियम में यूं तो कोलकाता नाइटराइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब के 11-11 खिलाड़ी ही उतरेंगे लेकिन इस मैच को दो खिलाड़ियों के बीच महामुकाबले के तौर पर देखा जा रहा है। 

एक तरफ हैं पंजाब के विस्फोटक ओपनर क्रिस गेल तो दूसरी ओर हैं कोलकाता के मध्यक्रम के सबसे खतरनाक खिलाड़ी आंद्रे रसेल। दो हमवतन, जमैका के जांबाज, जिन्होंने विंडीज के लिए साथ में कई मैच खेले और जिताए हैं, अब ईडन में एक-दूसरे के खिलाफ उतरेंगे। इतना तो तय है कि ईडन में इन दोनों में से जिसका भी बल्ला जितनी जोर से गरजेगा, उस टीम की जीत लगभग पक्की होगी। रविचंद्रन अश्विन कीकिंग पंजाब जहां कोलकाता को उसी के घर में हराकर अंक तालिका में नंबर वन बनना चाहेगी, वहीं दिनेश कार्तिक की कोलकाता पंजाब को मात देकर जीत की हैटट्रिक बनाकर नंबर वन के पायदान पर बने रहने को कोई कसर नहीं छोड़ेगी। 

शेन वाटसन के शतक से सीएसके की शानदार जीत

पूरे शबाब में हैं दोनों टीमें : पंजाब ने पिछले तीन मैच जीते हैं, वहीं कोलकाता ने भी पिछले दो मैच जीतकर शानदार वापसी की है। वैसे आंकड़े पर जाएंगे तो वे हमेशा की तरह कोलकाता की तरफदारी कर रहे हैं। 

दोनों टीमें अब तक 17 बार भिड़ी हैं। कोलकाता ने 10 और पंजाब को 7 बार जीत मिली है। कोलकाता के गेंदबाजों की असली परीक्षा तो अब होगी, जब उन्हें जबरदस्त फॉर्म में चल रहे गेल को रोकना होगा। ईडन में गेल और भी रौद्र रूप धारण कर सकते हैं, क्योंकि वे एक समय कोलकाता टीम का हिस्सा रहे हैं और यहां की परिस्थितियों से भली-भांति वाकिफ हैं। स्पिन तिकड़ी सुनील नरेन, कुलदीप यादव और पीयूष चावला पर गेल को रोकने का दारोमदार होगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

पैदल चाल प्रतियोगिता 2 अक्तूबर को

राज्यमंत्री स्वाती सिंह सुबह 7 बजे करेंगी पैदल