बेटे को जन्मदिन पर गिफ्ट देने के लिए पिता ने किया ये कारनामा

- in राष्ट्रीय

बेटे को छोटी बाइक चाहिए थी। उसकी जिद को पूरी करने के लिए हुनर पर हाथ अजमाते हुए दोपहिया वाहन मैकेनिक ने अनुपयोगी वाहनों के सामान से मिनी बाइक तैयार कर दी। बाइक बनाने में उसे एक माह का समय लगा। नगर के मैकेनिक गोपाल चौहान ने बताया कि जब भी कोई बगैर गियर का वाहन रिपेरिंग के लिए उनके गैरेज पर आता तो उनका 13 वर्षीय पुत्र करण उसे चलाने की जिद करता।

दूसरे की अमानत को चलाने की जिद के अनजाने भय ने उन्हें बेटे के लिए गाड़ी बनाने पर विवश कर दिया। उन्हें जुगाड़ कर गाड़ी बनाने की प्रेरणा मिली दाहोद में एक मैकेनिक से मिली। एक माह में उसने बेटे के लिए छोटी बाइक तैयार कर दी, जिसे वह अब फर्राटे से दौड़ाता है।

सर्वे: पीएम मोदी के कामकाज से 85% लोगों खुश, कहा- 2019 में फिर खिलेगा ‘कमल’

एक लीटर में 45 किमी अलग-अलग सामग्रियों को जोड़कर बनाई गई इस बाइक में इंजन, टायर व साइलेंसर स्कूटी का लगाया गया है। यह गिफ्ट उन्होंने अपने बेटे को उसके जन्म दिवस पर दिया है। बेटा करण भी पिता के इस नायाब तोहफे को पाकर अभिभूत है।

चेसिस को वेल्डिंग कर असेंबल किया गया है। वहीं पेट्रोल टैंक के लिए एक प्लास्टिक की बोतल लटकाई गई है। हैंडल बुलेट का लगाते हुए ब्रेक हाथ में दिए गए। चौहान ने बताया कि बिना गियर की इस मिनी बाइक को अभी सजाने-संवारने का काम चल रहा है। इसे बनाने में उन्हें 8500 रुपए का खर्च आया। 

 

=>
=>
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

PNB घोटाला : नीरव-चोकसी की जल्द होगी गिरफ्तारी, रेड कॉर्नर नोटिस की तैयारी में CBI

सीबीआई पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाला मामले में