टिम पेन बने ऑस्ट्रेलिया टीम नए कप्तान

- in खेल

बॉल टेंपरिंग विवाद के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टिम पेन और एरॉन फिंच को लिमिटिड ओवर्स का नया कैप्टन नियुक्त किया है. टिम पेन को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली 5 मैचों की वनडे सीरीज का कैप्टन बनाया गया है, जबकि फिंच जिम्बाब्बे के खिलाफ T20 टीम की कमान संभालते हुए नज़र आएंगे.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने नए कैप्टन की घोषणा करते हुए कहा, ”टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन ही वनडे मैचों में टीम की अगुवाई करेंगे. वहीं फिंच को वनडे टीम के लिए टीम का उपकप्तान बनाया गया है.” इससे पहले फिंच के वनडे मैचों में कैप्टन बनने के कयास लगाए जा रहे थे.

ऑस्ट्रेलिया टीम के सिलेक्टर का कहना है, ”टिम पेन एक मजबूत लीडर हैं, लेकिन अभी उन्हें टीम का परमानेंट कैप्टन नहीं बनाया जा रहा है. हम लोग जल्द ही टीम के परमानेंट कैप्टन पर कोई फैसला लेंगे.”

आज गेल का बल्ला बोला तो ऐसा करने वाले IPL में दूसरे खिलाड़ी होंगे क्रिस

स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर के बिना इंग्लैंड दौरे के लिए एक बिल्कुल नई टीम की घोषणा की गई है. चोटिल होने की वजह से मिशेल स्टार्क, पेट कमिस और आलराउंडर मिशेल मार्श इस दौरे पर टीम का हिस्सा नहीं होंगे.

हालांकि टेस्ट मैचों में टीम के स्टार स्पिनर नाथन लॉयन की दो साल वनडे टीम में वापसी हुई है. साथ ही उभरते हुए स्पिन गेंदबाज एश्टन एगर को वनडे और T20 दोनों टीमों में जगह दी गई है.

ऑस्ट्रेलियाई टीम में हाल में कांट्रेक्ट पाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स केरी को भी जगह दी गई है. शॉन मार्श को एक बार फिर वनडे टीम में वापस बुलाया गया है, पर खराब फॉर्म के चलते उस्मान ख्वाजा टीम में जगह बना पाने में कामयाब नहीं हुए.

वनडे और T20 की टीम इस प्रकार है

वनडे टीम: टिम पेन (कप्तान), एरोर्न फिंच (उपकप्तान), एश्टन एगर, एलेक्स केरी, जोश हैज़लवुड, ट्रैविस हेड, नाथन लियोन, ग्लेन मैक्सवेल, शॉन मार्श, रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, डी आर्सी शॉर्ट, बिली स्टेनलेक, मार्कस स्टायनिस, एंड्रयू टाय

T20 टीम: एरॉन फिंच (कप्तान), एलेक्स केरी (उपकप्तान), एश्टन एगर, ट्रेविस हेड, निक मैडिनसन, ग्लेन मैक्सवेल, रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, डी आर्सी शॉर्ट, बिली स्टेनलेक, मार्कस स्टॉयनीस, मिचेल स्विपसन, एंड्रयू टाय, जैक वाइल्डर्मथ

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

मात्र 22 गेंद पर शतक लगाकर इस बल्लेबाज ने पूरे विश्व में मचा दिया तहलका, नाम जानकर आप भी..

मित्रों ऐसे तो खेल की दुनिया में बहुत