आईपीएल 2018 में मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मैच खेला जायेगा. यह मुकाबला जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में आयोजित होगा. इस मैच से पहले के परिणामों पर नजर डालें तो राजस्थान की स्थिति बहुत खराब समझ आती है. वहीं पंजाब ने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है. इस मैच में पंजाब का पलड़ा भारी नजर आ रही है. क्यों कि रविचन्द्रन अश्विन की कप्तानी वाली यह टीम पूरी तरह से संतुलित नजर आ रही है. राजस्थान के खिलाफ खेले जाने वाला यह मुकाबला रिकॉर्ड्स के लिहाज से भी बहुत खास होगा.

किंग्स इलेवन पंजाब के दिग्गज खिलाड़ी क्रिस गेल के पास इस मैच में शानदार रिकॉर्ड बनाने का मौका है. दरअसल वो आईपीएल में अपने 4000 रन पूरे करने से 64 रन दूर हैं. अगर गेल इस मुकाबले में 4000 रन पूरे कर लेते हैं तो वो आईपीएल में ऐसा करने वाले 8वें खिलाड़ी बन जायेंगे. इसके अलावा वो डेविड वॉर्नर के बाद दूसरे विदेश खिलाड़ी भी होंगे. गेल राजस्थान के खिलाफ पिछले मैच में महज 8 रन बनाकर आउट हो गए थे. उन्हें जोफ्रा आर्चर ने आउट किया था. हालांकि संभव है कि वो इस मैच में उस गलती को नहीं दोहरायेंगे.

एक और हार के बाद विराट कोहली के इस बयान से फैन्स की आँखे हुई नम

अगर ओवरऑल रिकॉर्ड्स को देखें तो दोनों टीमें एक दूसरे को टक्कर देती नजर आ रही हैं. अब तक हेड टू हेड खेले गए 16 मैचों में 9 मैच राजस्थान ने जीते हैं. वहीं 7 मैचों में किंग्स इलेवन पंजाब ने जीत हासिल की है. अगर सवाई मानसिंह स्टेडियम की बात करें तो इस मैदान में दोनों टीमों ने हेड टू हेड 6 मैच खेले. इस दौरान दोनों ने तीन-तीन मैच जीते हैं.