उत्तर प्रदेश के तीन शहर बनेंगे स्पोर्ट्स हब

- in खेल

उत्तर प्रदेश में पूर्वाचल से आने वाले पिछड़े इलाकों से आने वाले खिलाड़ियों के लिए अब अपने खेल को अंतराष्ट्रीय स्तर तक पहुंचने का सापना कामयाब हो सकेगा. खेल विभाग के अधिरकारियों के मुताबिक वाराणसी, गाजीपुर और चंदौली को स्पोर्ट्स हब बनाने की तैयारी पूरी कर ली गई है और अब इसे अंतिम स्वरुप देना बाकी है. अधिकारियों के मुताबिक तीनों जिलों को खेलो इंडिया प्रोजेक्ट के साथ जोड़ा गया है. इससे स्टेडियम में साल भर अलग-अलग खेलों का आयोजन होता रहेगा.

विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि, ‘खेलो इंडिया प्रोजेक्ट के तहत सिगरा स्टेडियम को क्रिकेट और लालपुर को फुटबॉल की प्रतियोगिताओं के लिहाज से तैयार किया जा रहा है. इसके अलावा खिलाड़ियों के लिए लाकर की सुविधा, मुख्य भवन का अपग्रेडेशन, वाहन स्टैंड, आरओ प्लांट, अतिथि गृह, कबड्डी व बॉक्सिंग रिंग पर जाली लगाने का काम किया जाएगा.’

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने जब सचिन से कहा, मेरा बेटा…

खेल राज्यमंत्री के निर्देश के बाद सिगरा स्टेडियम में अपग्रेडेशन कार्य, गाजीपुर में हॉकी के एस्ट्रोटर्फ का प्रस्ताव, चंदौली में भी स्टेडियम के लिए जमीन खरीदने जैसे कार्यों को पूरा कर लिया गया है. गौरतलब है कि खेलो इंडिया कार्यक्रम के जरिए सरकार देश में विभिन्न खेलों को प्रोत्साहन देना चाहती है. साथ ही अंतराष्ट्रीय खिलाड़ियों को बेहतर प्रदर्शन, आधुनिक सुविधाएं और खेलों का बेहतरीन इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

LIVE Asia Cup: पाकिस्तान ने टॉस जीत चुनी बल्लेबाजी

पाकिस्तान ने बुधवार को एशिया कप में भारत