पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने जब सचिन से कहा, मेरा बेटा…

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर भले ही क्रिकेट से रिटायर हो गए हों लेकिन उनके क्रिकेट के किस्से आज भी ताजे हैं. ‘व्हाट द डक शो-3’ में सचिन और सहवाग ने एक साथ शिरकत की जिसके बाद कई बातों का खुलासा हुआ. इस चैट शो में इस बात का भी खुलासा हुआ था कि वीरेंद्र सहवाग को चिकन खाने से डर लगता है क्योंकि उनका मानना था कि चिकन खाने से इंसान मोटा हो जाता है. तो वहीं हाल ही में सचिन ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम और उनके बेटे को लेकर भी शो पर एक किस्सा बताया.

सचिन ने कहा कि इंजमाम भारतीय खिलाड़ियों से काफी इज्जत और प्यार के साथ बातें करते थे.

क्या हुआ जब सचिन से मिले इंजमाम के बेटे

सचिन ने अपने और इंजमाम को लेकर एक किस्सा सुनाया. सचिन ने कहा कि, ‘मुझे याद है जब हम पाकिस्तान के दौरे पर थे, तो लाहौर में पाकिस्तान की टीम के बाद हमारा नेट प्रैक्टिस शुरू होने वाला था. इस बीच इंजमाम मेरे पास अपने बेटे के लेकर आए. इंजमाम ने कहा कि ये लड़का भले ही मेरा हो, लेकिन क्रिकेट में यह अपका फैन है.’ सचिन ने कहा, ‘इंजमाम की बात सुनकर काफी अच्छा लगा, इसके बाद मैंने अपना थोड़ा वक्त इंजमाम के बेटे के साथ बिताया.’

‘टीम इंडिया में तो मौका देते नहीं, फिर अवार्ड देकर अपमानित क्यों करते हो’

सहवाग को चुप कराने के लिए केले लाते थे सचिन

वहीं सचिन ने सहवाग को लेकर भी एक खुलासा किया और कहा कि, वह हर समय ड्रेसिंग रूम में कुछ न कुछ बोलते ही रहते थे. सहवाग को चुप कराने के लिए सचिन केले लेकर आते थे. सचिन ने कहा कि वह केले देकर थोड़ी देर के लिए ही सही उनका मुंह बंद कराने में सफल होते थे.

सहवाग ने जब इंजमाम को बोल कर मारा था छक्का

सहवाग ने भी इंजमाम को लेकर एक वाकया शेयर किया. उस सीरीज में सहवाग ने पाकिस्तानी स्पिनर दानिश कनेरिया की गेंदों पर खूब रन बटोरे थे. सहवाग ने बताया कि उन्होंने इंजमाम को कहा कि मिड ऑन को अंदर बुला लो- मुझे छक्का मारना है. इंजमाम न सहवाग की बात को गंभीरता से नहीं लिया और फील्डर को अंदर बुला लिया. फिर क्या था सहवाग ने ओवर की अगली ही गेंद पर छक्का जड़ दिया. इंजमाम के इस फैसले से दानिश बेहद खफा हुए थे.

 

Back to top button