हजारों की दारु पी जाता हैं ये मुर्गा, पूरी खबर पढ़कर हिल जाएगा आपका दिमाग 

शराब स्वास्थ्य के लिए बेहद हानिकारक है. इंसानों को इससे दूर रहने की सलाह दी जाती है. जिसे इसकी आदत हो जाती है, उसे नशा मुक्ति केंद्र ले जाया जाता है ताकि उसकी शराब की आदत को छुड़ाया जा सके. लेकिन अगर किसी मुर्गे को इसकी लत लग जाए तो? जी हां, महाराष्ट्र में रहने वाले एक मुर्गे को शराब की ऐसी लत है कि वो सुबह से लेकर शाम तक नशे में ही धुत्त रहता है. अगर उसे शराब ना मिले, तो वो खाने-पीने से इंकार कर देता है.

मामला महाराष्ट्र के भंडारा जिले के पिपारी गांव का है. यहां रहने वाले एक किसान ने अपने मुर्गे को शराब की ऐसी लत लगवाई है कि उसका कोई भी दिन बिना शराब के शुरू नहीं होता. किसान का नाम भाऊ कातोरे है. उसने मुर्गी पालन शुरू किया है. इन्हीं में से एक को शराब की ऐसी लत लगी कि वो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. सबसे हैरत की बात तो ये है कि मुर्गे के मालिक ने आजतक शराब की एक बूंद नहीं पी है. लेकिन इस मुर्गे का एक भी भी दिन बिना शराब के नहीं गुजरता.

हर दिन मालिक लाता है शराब
जिस दिन मुर्गे को शराब नहीं मिलती वो दाना नहीं चुगता. ऐसे में उसके मालिक को अपने मुर्गे के लिए रोज शराब की दूकान से एक बोतल खरीद कर लाना पड़ता है. भाऊ कातोरे के मुताबिक़, उसका मुर्गा हर महीने करीब दो हजार की शराब पी जाता है. मुर्गा भाऊ के परिवार के सदस्य जैसा हो गया है. ऐसे में जब वो मुर्गे को खाना ना खाते देखते हैं, तो मज़बूरी में उसके लिए शराब लानी ही पड़ती है.

ऐसे पड़ी आदत
रिपोर्ट के मुताबिक़, कुछ समय पहले भाऊ कातोरे के फार्म में कुछ मुर्गियों की तबियत खराब हुई थी. ऐसे में इलाज के लिए उसने अपने मुर्गों को शराब पिलानी शुरू की. कुछ दिनों में सारे मुर्गे ठीक हो गए लेकिन इस मुर्गे की आदत नहीं छूटी. अब आलम ये है कि अगर इसे शराब ना मिले, तो वो खाना नहीं खाता. इस वजह से ही मज़बूरी में भाऊ कातोरे को उसके लिए बोतल खरीद कर लानी पड़ती है.

Back to top button