यह वकील लड़ेंगे नीरव मोदी का केस, जानिए पूरी खबर

- in कारोबार

पंजाब नेशनल बैंक में हुए 11 हजार करोड़ रुपए के घोटाले में तीन बड़े अपडेट सामने आए हैं। पहला यह की आज जांच के संबंध में पीएनबी के अधिकारी केंद्रीय सतर्कता आयोग के ऑफिस पहुंचे। दूसरा यह कि इस मामले में विजय अग्रवाल को नीरव मोदी का वकील नियुक्त किया गया है। तीसरा यह की पीएनबी की उस शाखा को सीज कर दिया गया है जहां यह घोटाला हुआ।  

यह वकील लड़ेंगे नीरव मोदी का केस, जानिए पूरी खबर

गौरतलब है कि इससे पहले पीएनबी घोटाले की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीमों रविवार को देश के कई शहरों में छापेमारी कर करोड़ों को गहने और कई अहम दस्तावेज जब्त किए थे। जिन शहरों में ईडी ने कार्रवाई की उनमें कोलकाता, लखनऊ, नोएडा, झांसी, रांची, धनबाद, पटना और चंडीगढ़ शामिल हैं।

CVC ने पीएनबी को भेजा था समन: केंद्रीय सतर्कता आयोग ने इस मामले में पंजाब नेशल बैंक के प्रबंधन को समन जारी किया था। इस समन के जरिए सीवीसी ने पंजाब नेशनल बैंक के एमडी और बाकी शीर्ष अफसरों को 19 फरवरी को हाजिर होने को कहा था। इसके अलावा वित्त मंत्रालय के अफसरों को भी इसी दिन पेश होने का समन जारी हुआ था। इस समन के तहत पंजाब नेशनल बैंक के एमडी और सीईओ सुनील मेहता 19 फरवरी की सुबह 11 बजे सीवीसी के सामने पेश होना था। सोमवार को ही सीवीसी पंजाब नेशनल बैंक के विजीलेंस मॉनिटरिंग सिस्टम की समीक्षा करेगा और जरूरी कदम उठाने के निर्देश जारी करेगा।

अभी-अभी: गुजरात निकाय चुनाव के नतीजो में जो हुआ उसने सबके उड़ा दिए सबके होश

पीएनबी घोटाले के संबंध में मुंबई ब्रांच सील: पीएनबी घोटाले मामले में सोमवार सुबह सीबीआइ ने पीएनबी की मुंबई स्थित ब्रैडी हाउस ब्रांच को सील कर दिया है। साथ ही बैंक के बाहर नोटिस का एक पर्चा चिपका दिया है, जिस पर लिखा है कि इस ब्रांच को नीरव मोदी एलओयू मामले के कारण सील किया जाता है। इसके बाद इस ब्रांच में कोई भी काम नहीं होगा। पीएनबी कर्मचारियों के प्रवेश पर भी रोक लगा दी गई है।

विजय अग्रवाल लड़ेंगे नीरव मोदी का केस: इस हाई प्रोफाइल मामले में विजय अग्रवाल को नीरव मोदी का वकील नियुक्त किया गया है। आपको बता दें कि विजय अग्रवाल वही व्यक्ति हैं जो इससे पहले 2जी मामले से जुड़े आरोपियों की पैरवी कर चुके हैं।

सीवीसी के ऑफिस पहुंचे पीएनबी अधिकारी: पीएनबी घोटाले मामले में आज (सोमावर) सुबह पीएनबी के प्रमुख अधिकारी केंद्रीय सतर्कता आयोग के दफ्तर पहुंचे। आपको बता दें कि पंजाब नेशनल बैंक के प्रबंधन को 19 फरवरी को 11 बजे पेश होने का आदेश जारी किया गया था।

 

You may also like

चीन के ‘भगवान’ जैक मा ने तोड़ा ट्रंप से किया यह बड़ा वादा, कहा…

चीन के सबसे अमीर और शक्तिशाली व्‍यक्ति जैक मा ने