ये एक आलू की कीमत है 7 करोड़, क्या है ऐसा खास

जहाँ एक किलो आलू 17 रूपए के भी मिले तो उसमे भी हम मोल भाव करते हैं। तो क्या आप यकीन करेंगे कि कोई करोड़ रूपए देकर आलू खरीद रहा है। जी हाँ, एक महाशय ने एक आलू सात करोड़ में ख़रीदा है। यकीन नहीं होता ? हमे भी नहीं हुआ था। तो जानिए ऐसा क्या है उस आलू में।ये एक आलू की कीमत है 7 करोड़, क्या है ऐसा खास

दरअसल ये कारनामा किया है एक राईस ने। हालाँकि वो आलू तो है लेकिन आलू है तस्वीर में। जी हाँ,अब मान गए। लेकिन एक आलू की तस्वीर की कीमत सात करोड़ ये भी अजीब है। आलू की 7 करोड़ की इस तस्वीर को एक यूरोपीय बिजनेसमैन ने लाखों पाउंड में खरीदा है। एक जाने-माने आयरिश फोटोग्राफर लेन्समैन केविन अबॉश ने आलू की इस तस्वीर को 2010 में खींचा था।

बिजनेस और बिग पर्सनैलिटीज में स्टेटस सिंबल बन चुके केविन अपनी ‘ब्लैक ड्रॉप’ पोट्रेट फोटोग्राफी के लिए फेमस हैं। गौरतलब है कि केविन ने हॉलीवुड स्टार जॉनी डेप्प की एक फोटो खींची थी जो काफी फेमस है। इसलिए केविन की तस्वीरें लाखों डॉलर में बिकती हैं। दरअसल ,इसकी कीमत इतनी इसलिए है क्योंकि इस फोटोग्राफर को आलू बेहद पसंद है। उन्होंने आलू की बहुत सी तस्वीरें ली हैं जिनमे ये तस्वीर उनकी फेवरेट है। चूँकि वो बहुत फेमस फोटोग्राफर है इसलिए उनकी इस तस्वीर की कीमत भी इतनी ज्यादा है।

Back to top button