सावन में भूलकर भी भगवान शिव को न चढ़ाये ये फूल, वरना…

इस साल के सावन महीने की शुरुआत हो चुकी है और आज सावन महीने का पहला सोमवार है जिसे बेहद ही शुभ माना गया है. इस महीने में भगवान शिव की ख़ास तरीके से पूजा की जाती हैं, देवों के देव कहे जाने वाले भगवान शिव के लिए सावन का महीना बेहद ही ख़ास होता है क्योंकि इस महीने में शिव अधिक प्रसन्न रहते हैं और इसके पीछे यह वजह है कि सावन का महीना भगवान शिव का सबसे प्रिय महीना होता है.

इस महीने में आपको कुछ ख़ास बातों पर ध्यान देना होगा अगर आप अनजाने में भी इन कामों को करते हैं तो इससे आपके जीवन पर गलत असर होगा. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे काम जो आप सावन के महीन में भूलकर भी न करें, अन्यथा आपको भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ा सकता हैं.

ऐसा कहा जाता है कि सावन के महीने में शरीर पर तेल नहीं लगना चाहिए इसे अशुभ माना गया है. शिव अभिषेक और शिव पूजा के दौरान भगवान शिव पर गलती से भी हल्दी न चढ़ाये. दूध का सेवन भी अशुभ माना गया है.

इस महीने में दिन में सोना भी अशुभ माना गया है. खाने में आप बैंगन भी नहीं खा सकते हैं सावन के महीने में बैंगन का सेवन अशुभ माना गया है. ध्यान रहे जब भी आप मंदिर जाए तो भगवान शिव को गलती से भी केतकी का फूल न चढ़ाये.

Back to top button