बॉडी फिट दिखाने के चक्‍कर में इस बॉलीवुड स्टार ने गवा बैठी थी अपनी जान, नाम जानकर यकीन नहीं होगा

- in मनोरंजन

आज के समय में हर कोई फिट दिखना चाहता है इसके लिए वो क्‍या क्‍या नहीं करता है वहीं अगर बात करें फिल्‍म जगत की तो वहां फिटनेस को सबसे ज्‍यादा मायने दिया जाता है। लेकिन कई बारे ये फिटनेस ही लोगों के लिए घातक भी साबित हो जाता है जी हां आपको बता दें कि लोग खुबसूरत और फिट दिखने के चक्‍कर में कुछ ऐसा कर गुजरते हैं जो उनके स्‍वास्‍थ को अंदर ही अंदर कब खत्म कर देती है पता भी नहीं चलता।

बॉडी फिट दिखाने के चक्‍कर में इस बॉलीवुड स्टार ने गवा बैठी थी अपनी जान, नाम जानकर यकीन नहीं होगा

आज के इस फैशन के दौर में हर कोई तो यही चाहता है कि वो मोटा न दिखे जिसकी वजह से वो खाने-पीने में भी कटौती करने लगता है लेकिन जरा ये बताइए कि स्वास्थ से पहले तो फैशन नहीं आता है न फिर व्‍यक्ति ऐसा क्‍यों करता है। आज जो घटना सामने आई है वो कुछ इसी से जुड़ा हुआ है। जी हां आपको बता दें कि फैशन के दौर में स्लिम दिखने के चक्‍कर में एक बॉलीवुड एक्टर ने अपनी जान भी गवां दी।

जी हां जिनके बारे में हम बात कर रहे हैं वो एक मशहूर कलाकार हैं और उन्‍होंने अपनी बेहतरीन अदाकारी और सटीक कॉमिक टाइमिंग से हमें यकीनन ही बहुत हंसाया है लेकिन एक गलती ने उनका पूरा जीवन बर्बाद कर दिया। उन्‍होंने कभी खुद भी नहीं सोचा होगा कि उनका ये हश्र होगा। जानकारी के लिए बता दें कि हम बात कर रहे हैं प्रख्यात हास्य अभिनेता जसपाल भट्टी के साथ की गई हास्य भूमिकाओं के लिए मशहूर अभिनेता विवेक शौक का दिल का दौरा पड़ने के बाद निधन हो गया। मात्र 47 साल की उम्र में उनका निधन हो गया।

देखिये सपना चौधरी का हिंदी ठुमका, जिसके सामने फेल हैं सनी लियोनी के ठुमके

उन्होंने सनी देओल अभिनीत फिल्म ‘गदर’ में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उन्होंने कई पंजाबी फिल्मों और भट्टी के ‘फ्लॉप शो’ जैसे कई कार्यक्रमों में भी अभिनय किया था। उनके परिवार में उनकी पत्नी व तीन बच्चे हैं। एक्टर विवेक का ये दुर्भाग्यपूर्ण निधन बॉलीवुड को एक बड़ा झटका है। प्रख्यात अभिनेता राज बब्बर के बेटे आर्य बब्बर कहते हैं, “उनके बच्चे अभी छोटे हैं।” आर्य विवेक के साथ काम कर चुके हैं। अपनी नई फिल्म ‘यमला पगला दीवाना’ के प्रचार में व्यस्त देओल परिवार ने विवेक के निधन पर शोक जताया है।

वहीं इनके निधन को लेकर एक बड़ी वेबसाइट ने खुलासा किया है कि एक्‍टर विवेक की मौत की उनके वजन घटाने की ज़िद की वजह से हुई। कहा जा रहा है कि करीब 3 जनवरी 2011 को विवेक वजन घटाने के लिए लिपोसक्शन सर्जरी कराने ठाणे के कारखानीस नर्सिंग होम गए थे जहां उनके प्लास्टिक सर्जन डॉ. समीर कारखानीस ने उनकी सर्जरी की थी। लेकिन उसके ठीक 2 घंटे बाद ही विवेक की हालत बिगड़ गई जिसके बाद तीन हार्ट अटैक और फिर उन्‍हें जुपिटर हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया।

वहां के कार्डियोलॉजिस्ट डॉ. दयानंद कुम्बला ने बताया कि “उनके हार्ट ने काम करना बंद कर दिया था। उन्हें तीन एमरजेंसी शॉक भी दिए जा चुके थे। वे लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर थे, लेकिन कोमा में चले गए थे। जिसके 7 दिन बाद उनका निधन हो गया था। अब जरा सोचिए आखिर वजन घटाने के चक्‍कर में ये सितारा हमसे दूर चला गया।

You may also like

अश्लील पोज देते हुए नजर आई यह टीवी एक्ट्रेस

आप सभी ने कई टीवी अभिनेत्रियों को देखा