इस बड़े खिलाड़ी ने रचा इतिहास, 149 चौके, 67 छक्के जड़कर बनाए 1045 रन

नवी मुंबई में एक स्थानीय क्रिकेट टूर्नामेंट में 14 साल के एक छात्र ने एक ही मैच में नाबाद 1045 रन ठोक दिए। इस पारी के दौरान तनिष्क ने 515 गेंदों का सामना कर 149 चौकों और 67 छक्के भी जड़े। उसके कोच ने यह दावा किया। तनिष्क गावटे ने दो दिन (सोमवार और मंगलवार) में यह स्कोर बनाया।

इस बड़े खिलाड़ी ने रचा इतिहास,  149 चौके, 67 छक्के जड़कर बनाए 1045 रन

गावटे ऐसे मैदान पर खेल रहे थे जिसके लेग साइड की सीमा रेखा 60 से 65 गज है जबकि आफ साइड की 50 गज है। गावटे के कोच मनीष ने कहा कि इस युवा बल्लेबाज ने कोपारखैरने स्थित यशवंतराव चव्हाण इंग्लिश मीडियम स्कूल मैदान पर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में यह स्कोर बनाया। तनिष्क के कोच ने कहा कि, ‘वो पहले तीसरे या चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करता था लेकिन उसने मुझसे कहा कि मैं उसे पारी की शुरुआत करने का मौका दूं। नेट में नई गेंद के साथ उसकी बल्लेबाजी देखने के बाद और कुछ अभ्यास मैचों के बाद मुझे पूरा यकीन हो गया था कि वो अच्छा कर सकता है’।

INDvsSA: वनडे सीरीज से पहले इंडियन टीम के लिए खुशखबरी, अफ्रीका को बड़ा झटका, डीविलियर्स टीम से बाहर

कोच ने दावा किया कि टूर्नामेंट में चमड़े की गेंद का इस्तेमाल किया गया, लेकिन मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि नवी मुंबई शील्ड यू-14 टूर्नामेंट, MCA से मान्यता प्राप्त नहीं हैं। भले ही ये टूर्नामेंट MCA से मान्यता प्राप्त न हो, लेकिन तनिष्क ने ये लाजवाब पारी खेलकर ये दिखा दिया है कि उनमे काफी प्रतिभा है।

तनिष्क की इस पारी ने प्रणव की 1009 रनों की पारी की यादें ताजा कर दी है। प्रणव धनावड़े भी मुंबई का ही क्रिकेटर है। प्रणव ने 1009 रनों की रिकॉर्डतोड़ पारी खेली थी, लेकिन अब तनिष्क ने 1045 रन की पारी खेलकर प्रणव को भी पीछे छोड़ दिया है।

 
Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button