एक शख्स के घर से 100 किलो गोबर चुरा ले गए चोर, कारण जानकर हैरान रह जाएगे आप…

छत्तीसगढ़ सरकार की गोबर संबंधी योजना का ऐलान होते ही राज्य में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. यहां एक किसान के घर से चोर करीब 100 किलो गोबर चुरा ले गए. 

Loading...

दरअसल, ‘द न्यू इंडिया एक्प्रेसस’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कोरिया जिले के एक गांव में दो किसानों के बाड़े में एकत्र कर रखा हुआ करीब सौ किलो गोबर चोर चुरा ले गए. किसान जब सुबह सो कर उठे तो उनके बाड़े से गोबर का ढेर गायब था.

गोबर की चोरी देख किसान हैरान रह गए. उन्होंने इसकी शिकायत गौत्थान समिति से की साथ ही स्थानीय थाने में भी रिपोर्ट दर्ज कराई है. किसानों का कहना है कि गोबर चोरी होने की घटना एक तरह की नई समस्या है. इस समस्या को रोकने के लिए चोरों का पकड़ा जाना आवश्यक है.

बता दें कि छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार ने गोधन न्याय योजना की शुरुआत की है. इस योजना के तहत पुशपालकों से सरकार गोबर खरीदेगी, जिसका उन्हें भुगतान भी किया जाएगा.

इस योजना के तहत सरकार पशुपालकों से 2 रुपये प्रति किलो गोबर खरीदेगी. सरकार का कहना है कि अगर गौपालक सेंटर में जाकर गोबर नहीं बेचता है तो वह घर से भी बेच सकेगा और किराये का खर्च काटकर उसे भुगतान किया जाएगा. 

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *