बॉलीवुड के ये मशहूर सितारे अंग्रेजी में नहीं कर सकते हैं बात, 4 थें नंबर वाले सितारे का नाम जानकर दंग रह जायेंगे आप

- in मनोरंजन

बॉलीवुड की दुनिया काफी अलग है यहां आपको जितने भी स्‍टार दिखेंगे सबकी अपनी अलग अलग खासियत होती है वहीं कई सारी कमीयां भी होती है। आज हम आपको इनके बारे में कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जो शायद आजतक आपको नहीं पता होगा और आज जानकर आपको भी सदमा लग सकता है। जी हां जैसा कि हम सभी जानते हैं कि हमारे देश में मातृभाषा हिंदी को माना गया है लेकिन बड़े बड़े हस्‍तियों व बड़ी पार्टीयों के बीच अक्‍सर हिंदी नहीं बल्कि अंग्रेजी में बातचीत किया जाता है। लोग अंग्रेजी को एक स्‍टैंडर्ड लैंग्‍वेज के रूप में मानते हैं यही कारण होता है कि खुद को बाकी लोगों से स्‍टैंडर्ड या उपर दिखाने के कई बार लोग अंग्रेजी भाषा का प्रयोग करते हैं।

यही कारण है कि कुछ लोगों ने तो भारत में अंग्रेजी बोलने वाले को ज्ञानी मान लिया है, फिर चाहे उसे किसी चीज की समझ हो या न हो। लेकिन अगर कोई अंग्रेजी बोलना जानता है तो उसे हमारे समाज में कई लोग बुद्धिमान मान लेते हैं। वैसे बड़े शहरों या चकाचौंध वाली दुनिया में ऐसा होना आम बात है तो अब तो आप समझ ही गए होंगे कि चकाचौंध भरी दुनिया में बॉलीवुड का नाम सबसे उपर आता है।

अब आप सोच रहे होंगे कि बॉलीवुड में तो सभी बड़े बड़े सेलिब्रिटीज व कलाकार रहते हैं और इनका तो बिना अंग्रेजी बोले काम ही नहीं चल सकता है तो आपको बता दें कि आपकी ये धारणा इस लेख को पढ़ने के बाद खत्‍म हो जाएगी। जी हां क्‍योंकि आज हम आपको बॉलीवुड के कई सेलिब्रिटीज और कलाकार से मिलाने जा रहे हैं जो बेहद ही मशहूर है लेकिन वो इंग्लिश भाषा का प्रयोग नहीं कर पाते हैं।

तो आइए जानते हैं बॉलीवुड के कुछ ऐसे ही सितारे के बारे में

कंगना रनौत

बॉलीवुड की क्‍वीन कही जाने वाली कंगना रनौत अपनी बेबाक अंदाज के लिए जानी जाती है। बॉलीवुड में ऐसे कुछ ही कलाकार हैं जो बिना डरे किसी भी तरह की बात बेझिझक करते हैं लेकिन आपको ये नहीं पता होगा कि कंगना को कभी अपनी उच्च शिक्षा प्राप्त करने का अवसर नहीं मिला जिसकी वजह से वो अंग्रेजी में कमजोर है और फिर पैसा और नाम कमाने के लिए लिए उन्‍होंने अपनी स्कूल लाइफ खत्‍म करते ही फिल्म इंडस्ट्री में कदम रख दिया था।

अक्षय कुमार

बॉलीवुड में खिलाड़ी के नाम से मशहूर हमारे हिरो अक्षय कुमार भले ही अंग्रेजी जानते हैं लेकिन अक्‍सर वो हिंदी में बात करना ही ज्यादा पसंद करते है बताया जाता है कि इसके पीछे एक और कारण है कि वो अपनी खराब इंग्लिश को छुपाने के लिए ऐसा करते हैं। जानकारी के लिए ये भी बता दें कि इन्होने कराटे सीखने के लिए कॉलेज नहीं किया।

रजनीकांत

गरीब परिवार में जन्‍म लेने के कारण इन्‍होंने अपने जीवन में कुली, कारपेंटर और और बस कंडक्टर का काम किया जिसकी वजह से ये अपनी उच्च शिक्षा प्राप्त नहीं कर सके और अवसर नहीं मिलने के कारण इंग्लिश में पकड़ कमजोर है लेकिन तमिल में फ़्लूएंट बात करते हैं। तमिल के लोग इन्‍हें भगवान मानते हें।

धानुष

साउथ इंडियन स्टार और रजनीकांत के दामाद धानुष को हर कोई जानने लगा है ये अपने सॉन्‍ग वाई डिश कोलावरी से मशहूर हुए थें। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि ये अंग्रेजी में बात नहीं करते और ये तमिल में बात करना ज्यादा पसंद करते है।

राखी सावंत

बॉलीवुड की हॉट व अपने बेबाक बयानों के लिए जानी जाने वाली बोल्ड गर्ल राखी हमेशा ही सुर्ख़ियों में बनी रहती है। और सुर्खियों में बने रहने के लिए ये कुछ भी करने को तैयार रहती है लेकिन आपको बता दें कि इस बेबाक गर्ल को भी अंग्रेजी नहीं आती। अपने दिल के जज्बात हिंदी में बयाँ करना ज्यादा पसंद करती हैं।

You may also like

अश्लील पोज देते हुए नजर आई यह टीवी एक्ट्रेस

आप सभी ने कई टीवी अभिनेत्रियों को देखा