बॉलीवुड की ये बड़ी अभिनेत्रियाँ बन चुकी हैं वेश्या, नामों की पूरी लिस्ट देख उड़ जाएंगे होश

आज से कुछ समय पहले तक ऐसा माना जाता था कि बॉलीवुड में हेरोइन का सिर्फ एक ही काम होता हैं, और वो ये कि फिल्म में हीरो के साथ शो पीस बन कर खड़े रहना और दो चार गानों पर ठुमके लगा देना. लेकिन अब वक़्त काफी बदल गया हैं. आज की तारीख में दीपिका पादुकोण, प्रियंका चोपड़ा, विद्या बालन और कंगना रनौत जैसी अभिनेत्रियों ने साबित कर दिया कि फिल्मे सिर्फ महिलाओं के दम पर भी चल सकती हैं.

इन अभिनेत्रियों ने ऑनस्क्रीन कई कठिन और हैरान करने वाले किरदार निभाए हैं. इन सभी किरदारों में से ‘वेश्या’ का किरदार सिर्फ बोल्ड ही नहीं होता हैं बल्कि इसे सही ढंग से निभाने के लिए काफी मेहनत भी करनी पढ़ती हैं. एक वेश्या कैसे बोलती हैं, कैसे हाव भाव देती हैं, उसका रहन सहन, बैठने उठने का अंदाज़ ये सभी बाते भी काफी मायने रखती हैं. ये सारी चीजें परफेक्ट होने के बाद ही दर्शको को वेश्या का रोल जीवंत होता दिखाई देता हैं.

जहाँ एक तरफ कुछ अभिनेता अपने रोल और इमेज को लेकर काफी सजग होते हैं तो वहीँ कुछ अभिनेत्रियाँ ऐसी भी हैं जिन्होंने फिल्म की कहानी की डिमांड के चलते वैश्या तक के रोल कर डाले हैं. जब कोई अभिनेत्री वेश्या बनती हैं तो उसे कई तरह के बोल्ड सीन और अभद्र भाषा का उपयोग भी करना पड़ता हैं. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसी अभिनेत्रियों से रूबरू करवा रहे हैं जिन्होंने अपने इस वेश्या के रोल को ऑनस्क्रीन बखूबी निभाया था.

1. माधुरी दिक्षीत – देवदास

सबके दिलो की धड़कन बढ़ाने वाली धक धक स्टार माधुरी दिक्षीत ‘देवदास’ फिल्म में चंद्रमुखी नाम की वेश्या का रोल अदा कर चुकी हैं. इस फिल्म में उन्होंने अपने नाज़, नखरे और अदाओं के चलते कई लोगो के दिलो पर राज किया था.

2. रानी मुखर्जी – लागा चुनरी में दाग

अपने जमाने की मशहूर अभिनेत्री रानी मुखर्जी को भी ‘लागा चुनरी में दाग’ नामक फिल्म में वेश्या का रोल अदा करना पड़ा था. इस फिल्म में रानी ने अभिनय तो अच्छा किया था लेकिन उनकी ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से पीट गई थी.

3. प्रिटी जिंटा – चोरी चोरी चुपके चुपके

90 के दशक की पॉपुलर और सबसे ज्यादा स्वीट अभिनेत्री प्रीटी जिंटा ने ‘चोरी चोरी चुपके चुपके’ नामक फिल्म में एक वेश्या का रोल कर सबको हैरान कर दिया था. इस फिल्म में वो सलमान खान के बच्चे की किराए की माँ भी बनी थी.

4. विद्या बालन – बेगम जान

‘बेगम जान’ नाम की फिल्म हिंदुस्तान और पाकिस्तान के बंटवारे के समय बने एक वैश्यालय की कहानी थी. इस फिल्म में विद्या ने काफी दमदार एक्टिंग की थी. फिल्म में उन्होंने बेहद बोल्ड सीन के साथ बोल्ड डायलाग भी बोले थे.

5. सुष्मिता सेन – चिंगारी

बॉलीवुड की ये बड़ी अभिनेत्रियाँ बन चुकी हैं वेश्या, नामों की पूरी लिस्ट देख उड़ जाएंगे होश

एक जमाने में मिस युनिवेर्स रह चुकी सुष्मिता ने ‘चिंगारी’ फिल्म में वेश्या का किरदार निभाया था.

6. करीना कपूर – तलाश और चमेली

बॉलीवुड की ये बड़ी अभिनेत्रियाँ बन चुकी हैं वेश्या, नामों की पूरी लिस्ट देख उड़ जाएंगे होश

करीना कपूर खान एक ऐसी अभिनेत्री हैं जो एक बार नहीं बल्कि दो बार वेश्या का रोल कर चुकी हैं. ये दोनों रोल उन्होंने ‘चमेली’ और ‘तलाश’ नाम की फिल्म में किए थे. इन दोनों ही फिल्म में उनका अभिनय काफी लाजवाब था.

Back to top button