दोस्तों के साथ घूमने के लिए ये 5 जगह सबसे बेस्ट…

कभी- कभी बॉयज को सब झझटों से छूटकर अपने दोस्तों के साथ वेकेशन पर जाने का मन होता है। वेकेशन का मतलब ही होता है रिलैक्स करना, नए-नए एडवेंचर ट्राय करना। और जब ट्रिप में केवल मेल फ्रेंड्स हो तो वेकेशन का मजा दुगुना हो जाता है। आप भी अगर अपने दोस्तों के साथ बॉयज ट्रिप का प्लान बना रहे हैं आपको 5 जगहों के बारे में बतायगे जहां से वापिस आने का आपका मन नहीं होगा।

लद्दाख

आर्टिकल 370 हटाने के केंद्र सरकार के फैसले के बाद जम्मू कश्मीर और लद्दाख चर्चा का केंद्र बन गए हैं। राजनीतिक चर्चाओं के बीच जनता के बीच कश्मीर और लद्दाख की खूबसूरती पर भी बातें हो रही हैं। ये जन्नत सरीखे राज्य आपको वेकेशन पर भाव विभोर कर देंगे और आप यहां से लौटना नहीं चाहेंगे। यहां जाने के लिए आप बाइक या कार रेंट पर भी ले सकते हैं।
लैंसडाउन

अगर आप अपने दोस्तों के साथ वीकएंड पर लैंसडाउन जा रहे हैं, तो जाहिर है आपके पास वक्त की कमी होगी, लेकिन यह वक्त छोटे से लैंसडाउन को घूमने के लिए काफी है। इतने वक्त को आप चाहें, तो किसी होटल के गार्डन में सुस्ता कर बिता लें या लैंसडाउन के चक्कर काटकर, क्योंकि इस छोटे से हिल स्टेन में देखने लायक सभी जगह काफी नजदीक हैं।

ऐतिहासिक और सांस्कृतिक धरोहरों को संजोए हुए है ‘पैठण’

गोवा

समंदर की लगातार आती तेज लहरों और पानी में डूबते सूरज को देखने का सुख भोगना चाहते हैं तो आपको अपने दोस्तों के साथ गोवा की सैर करनी चाहिए। गोवा के बीच अपनी खूबसूरती और शानदार नजारों के लिए विश्वविख्यात हैं। यहां से आप आधुनिक जीवन शैली और रेत की खामोशी को पास से देखने सौभाग्य हासिल कर सकते हैं।

लास वेगास

अगर आप विदेश की सैर पर निकलने का इरादा रखते हैं तो आपको खूबसूरत शहर लॉस वेगास की ट्रिप प्लान करनी चाहिए। यहां की लोकेशन, ऊंची ऊंची इमारतें, वेस्टर्न कल्चर और 24 घंटे चलती लाइप को देखकर आप इस संसार में आने मकसद हासिल कर सकते हैं। हिल स्टशनों, पहाड़ों और झीलों से घिरा यह शहर बेहद ही खूबसूरत है।

 

बाली की बीच ट्रिप

यूरोपियन कंट्रीज की अपेक्षा इंडोनेशिया खर्च के हिसाब से काफी सस्ता और सरल माना जाता है। यहां के बाली शहर को प्रकृति ने खूब नेमत बख्शी है। यहां पर समंदर किनारे के रेतीले बीच पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित किए बिना नहीं छोड़ते हैं। ऐसा कहा जाता है कि यहां जाने का मतलब है पूरे जीवन का सार हासिल कर लेना।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button