क्रिकेट जगत को मिला नया ‘सिक्सर किंग’, धोनी, रोहित, डीविलियर्स समेत सब छूटे पीछे

बदलाव संसार का नियम है हमारे समाज में बदलाव होता रहता है इस बदलाव का सर धीरे धीरे समज की सभी बातों पर पड़ता है. अगर अबत कि जाए तो जिन्दगी पहले के मुकाबले ते हुई है इस तेजी का असर हमारे समज एक विओभिन्न चींजों पर पड़ा है. छाए वो हमारे समज की फ़िल्में हो या क्रिकेट. फिल्म और क्रिकेट में भी पहले की अपेक्षा तेजी आई है. अगर बात हम विशेष रूप से क्रिएक्त की करे तो पञ्च दिन खेल के भी भी जितने रन कई बार नही बनते थे आज उतने रन एक दिन के मैच में बन जाते है.

क्रिकेट जगत को मिला नया ‘सिक्सर किंग’, धोनी, रोहित, डीविलियर्स समेत सब छूटे पीछे

टेस्ट से शुरू हुआ क्रिकेट अब टी 20 तक पहुँच गया है. इस बदलाव में हमें आये दिन ऐसे नए खिलाडी मिल रहे है जो इसे और तेज करते जा रहे है. आज के समय में एक दिवसीय मैच में भी दोहरे शतक लगाने लगे है. आईपीएल ने क्रिकेट में तेजी को एक अलग ही मुकाम दिया. आईपीएल में कई बार आप देखते है कि तो मात्र 20 ओवर में 200 से अभी अधिक रन बनते है.

नीलामी से पहले भाभुक हुए गौतम गंभीर, IPL और KKR को लेकर कह दी इतनी बड़ी बात

क्रिकेट जगत को मिला नया ‘सिक्सर किंग’, धोनी, रोहित, डीविलियर्स समेत सब छूटे पीछे

तेज मैच में अधिक छक्के देखने को मिलते है जब भी कभोई छक्को की बात होती है तो दिमाग में कुछ नाम तुरंत आने लगते है जिसमें गेल , युवराज और भी बहुत सारे है लेकिन आज हम आप को बता दने कि सबसे अधिक छक्के मरने के मामले में इस जोस बटलर सबको पीछे छोड़ रहे है. अभी बटलर ने जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में 4 छक्के लगाए और अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड कर लिया. बटलर अब साल 2013 के बाद आखिरी पांच ओवरों में छक्के लगाने के मामले में बटलर सबसे आगे हो गए हैं. बटलर ने दुनिया के सारे बल्लेबाजों को पीछे छोड़ दिया है. इस मामले में बटलर के बाद दूसरे नंबर पर डीविलियर्स 37, धोनी 34, मिलर 24 और रोहित शर्मा 23 हैं.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button