राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्‍वी यादव ने नीतीश सरकार पर बोला हमला

महापर्व छठ के मौके पर भी नेता प्रतिपक्ष व राष्‍ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्‍वी यादव ने नीतीश सरकार पर हमला बोला। आरा के नवादा इलाके में बने कार्टून की तस्‍वीर लगाकर तेजस्‍वी यादव ने जदयू-भाजपा की सरकार पर बेरोजगारी बढ़ाने का आरोप लगाया। साथ ही कहा कि 23 राज्‍यों की अपेक्षा बिहार में बेरोजगारी दर सबसे अधिक है। यहां तक कि देश के औसत में भी बिहार की बेरोजगारी दर ज्‍यादा है। 16 सालों में नीतीश कुमार युवाओं को रोजगार देने में विफल रहे। नीतीश कुमार और भाजपा सरकार युवाओं का पलायन भी रोक नहीं सकी।

jagran

(नेता प्रतिपक्ष व पूर्व उप मुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव के ट्वीट का स्‍क्रीनशॉट। साभार: ट्विटर।)

बताते चलें कि आदर्श कला मंदिर की ओर से छठ पूजा समिति ने कई तरह के कार्टून लगाए हैं। इसमें बीटेक पास युवा को पकौड़ा तलते दिखाया गया है। एमबीए कर चुका युवा बूट पॉलिस कर रहा है। बीएड पास युवा सब्‍जी बेचते नजर आ रहा है और इन सबके बीच छठी मैया सूप लिए खड़ी हैं। यह कार्टून नवादा चौक पर लगाया गया है। इसकी तस्‍वीर के साथ पूर्व उप मुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव ने ट्वीट किया। इससे पहले उन्‍होंने ट्वीट कर बिहारवासियों को महापर्व छठ की बधाई दी।

jagran

(आदर्श कला मंदिर की ओर से आरा में बनाया गया कार्टून। साभार: तेजस्‍वी यादव के ट्विटर से।)

मालूम हो कि बिहार उप चुनाव के नतीजे आने के बाद तेजस्‍वी यादव अपने पिता लालू प्रसाद यादव और मां राबड़ी देवी के साथ दिल्‍ली चले गए। उन्‍होंने दिल्‍ली जाने का मकसद पिता के स्‍वास्‍थ्‍य की जांच करना बताया था। इसके बाद बिहार में जहरीली शराब से गोपालगंज, बेतिया, समस्‍तीपुर और मुजफ्फरपुर में हो रही मौतों को लेकर लगातार सत्ता पक्ष और मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को घेरते नजर आए। वे ट्वीट कर आंकड़ों के साथ नीतीश सरकार में शराबबंदी पर हमला कर रहे थे।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × 2 =

Back to top button