नीट यूजी आवेदन में आज से करें सुधार, 20 मार्च तक खुली रहेगी विंडो

नीट यूजी के आवेदक आज से अपने आवेदन पत्र में सुधार कर सकते हैं। एनटीए आज नीट यूजी आवेदन सुधार विंडो खोलने वाला है। उम्मीदवार 20 मार्च तक नीचे बताए विवरणों में बदलाव कर सकते हैं।

NEET UG 2024 Correction Window: एनटीए नीट आवेदन पत्र को संपादित करने के लिए आज, 18 मार्च को सुधार विंडो खोलने वाला है। जिन भी उम्मीदवारों ने अप्लाई किया है और उन्हें अपना आवेदन पत्र संपादित करना है, वे आज से आधिकारिक वेबसाइट Exams.nta.ac.in/NEET/ पर जाकर उसमें सुधार कर सकेंगे। राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी 20 मार्च तक सुधार विंडो खुली रखेगी। उम्मीदवार इस अवधि के दौरान नीचे बताए विवरणों में सुधार कर सकेंगे।

नहीं मिलेगा दूसरा मौका
उम्मीदवार अपने आवेदन पत्र में सावधानीपूर्वक सुधार करें, क्योंकि इसके बाद कोई और मौका नहीं दिया जाएगा। एनटीए ने कहा, “चूंकि यह उम्मीदवारों को किसी भी कठिनाई से बचने के लिए दी गई एक बार की सुविधा है, इसलिए उम्मीदवारों को सुधार बहुत सावधानी से करने के लिए सूचित किया जाता है, क्योंकि उम्मीदवारों को सुधार का कोई और मौका नहीं दिया जाएगा।”

नोटिस में आगे लिखा है, “अंतिम सुधार अतिरिक्त शुल्क के भुगतान के बाद ही लागू होगा। ऐसे मामलों में जहां लिंग, श्रेणी, या पीडब्ल्यूडी स्थिति में परिवर्तन शुल्क राशि को प्रभावित करते हैं, उम्मीदवारों से तदनुसार कोई अतिरिक्त शुल्क लिया जाएगा। कृपया ध्यान दें कि किया गया कोई भी अतिरिक्त भुगतान वापस नहीं किया जाएगा।”

नीट यूजी फॉर्म में क्या संपादित कर सकते हैं?
सभी पंजीकृत उम्मीदवार निम्नलिखित क्षेत्रों में परिवर्तन करने में सक्षम होंगे:

  • आवेदन प्रक्रिया के दौरान दर्ज किए गए संपर्क मोबाइल नंबर और ईमेल पते को छोड़कर पंजीकरण फॉर्म में भरे गए सभी विवरण।
  • अपलोड किए गए दस्तावेज
  • आधार पुनः प्रमाणीकरण

सुधार सुविधा समाप्त होने के बाद, एनटीए नीट यूजी परीक्षा सिटी स्लिप जारी करेगा। इससे उम्मीदवारों यह सूचित किया जाता है कि परीक्षा केंद्र कहां आवंटित किए जाएंगे। इसके बाद, एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा। आवेदकों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें प्रदर्शित परीक्षा शहरों का विकल्प नीट यूजी ऑनलाइन आवेदन पत्र के दौरान भरे गए स्थायी और वर्तमान पते पर आधारित होगा।

NEET UG 2024 Exam Postpone News: नीट यूजी परीक्षा
लोकसभा चुनाव की तारीखों का एलान हो चुका है। नीट यूजी परीक्षा 05 मई को निर्धारित है, जोकि लोकसभा चुनावों के बीच पड़ रही है। हालांकि, एनटीए ने नीट यूजी के शेड्यूल में किसी बदलाव की घोषणा नहीं की है। मेडिकल प्रवेश परीक्षा (नीट यूजी) एक ही पाली में आयोजित की जाती है। एनटीए ने नीट परीक्षा के लिए मूल कार्यक्रम को बनाए रखने का निर्णय लिया है।

Back to top button