अपनी खुद की औलाद से शादी करने के लिए इस शख्स ने कोर्ट से मांगी इजाजत…

न्यूयॉर्क में एक इंसान ने लीगल रिक्वेस्ट फाइल की है जिसमें कहा गया है कि वो अपने खुद की औलाद से शादी करना चाहता है. इस इंसान ने ये भी कहा कि वो पारिवारिक अनाचार को लेकर बने कानूनों को खत्म होते हुए देखना चाहता है क्योंकि शादी का फैसला किसी भी इंसान का प्राइवेट फैसला होता है.

न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, ये शख्स अपनी पहचान का खुलासा नहीं करना चाहता है क्योंकि कोर्ट में उसकी अपील को नैतिक और सामाजिक तौर पर घृणास्पद समझा जा सकता है. हालांकि उसने ये साफ किया कि उसकी संतान एडल्ट है. 

कोर्ट के पेपर्स में ना तो इस इंसान और ना ही उसके बच्चे के जेंडर को उजागर किया गया है. इसके अलावा इन लोगों के होमटाउन और बाकी डिटेल्स पर भी कोई बात नहीं की गई है. इस मामले में पेरेंट का ये भी कहना था कि वो अपने बच्चे को प्रपोज करना चाहता है लेकिन वो समाज के डर के चलते ऐसा नहीं कर पा रहा है.

इस पेरेंट ने कहा कि उसे डर है कि अगर वो अपनी संतान से शादी कर लेता है तो समाज उसका बहिष्कार कर सकता है और वो किसी भी हालातों में अपनी संतान को मानसिक रूप या इमोशनल तौर पर किसी भी तरह की परेशानी नहीं पहुंचाना चाहता है.

इस शख्स ने अप्रैल के पहले हफ्ते में मैनहेट्टन फेडरल कोर्ट में ये याचिका दायर की थी. उसने ये भी कहा था कि पेरेंट्स और उनकी संतानों की शादी से जुड़े कानूनों को असंवैधानिक घोषित कर दिया जाना चाहिए क्योंकि ऐसे मामले व्यक्तिगत स्वायत्तता से जुड़े होते हैं

कोर्ट को भेजी गई अपील में इस व्यक्ति का कहना था कि शादी दो लोगों के बीच एक बेहद खास रिश्ता होता है और इसे इंटिमेसी और आध्यात्म की अभिव्यक्ति के तौर पर देखा जाना चाहिए.  न्यूयॉर्क कानून के अनुसार, अपनी ही फैमिली के लोगों के साथ शादी करने जैसे मामलों में चार साल की सजा सुनाई जा सकती है. 

गौरतलब है कि साल 1992 में मशहूर डायरेक्टर वुडी एलन ने अपनी एडॉप्ट की हुई बेटी के साथ अफेयर को लेकर हामी भरी थी. उस समय वुडी की उम्र 56 वहीं उनकी सौतेली बेटी की उम्र 21 साल थी. वुडी की इस घोषणा के बाद बवाल मच गया था.

हालांकि वुडी और उनकी सौतेली बेटी सून-यी प्रेवीन ने जबरदस्त आलोचना के बावजूद शादी रचाई थी. इस कपल ने दो बच्चों को गोद भी लिया है और दोनों आज भी साथ रह रहे हैं. लेकिन ये केस इस मामले में अलग है क्योंकि न्यूयॉर्क का ये पेरेंट अपनी बायोलॉजिकल संतान के साथ शादी रचाना चाहता है

ससे पहले चीन में भी एक बेहद अजीबोगरीब मामला सामने आया था जब एक महिला को पता चला था कि वो जिस लड़की के साथ अपने बेटे की शादी कराने जा रही थी वो कोई और नहीं बल्कि उसकी खुद की बायोलॉजिकल बेटी है.

चीन में मार्च के महीने में ये घटना सामने आई थी. महिला ने लड़की के हाथों में बर्थ मार्क देख लिया था और वो इस मार्क को देखकर हैरान रह गई थीं क्योंकि उनकी बेटी के हाथों में भी ऐसा ही बर्थ मार्क मौजूद था. हालांकि इसके बाद जो हुआ, उसकी कल्पना इस महिला ने कभी सपने में भी नहीं की थी. 

इसके बाद इस महिला ने लड़की के पेरेंट्स से मुलाकात की थी और उनसे पूछा था कि क्या उन्होंने अपनी बेटी को गोद लिया हुआ है? ये सवाल सुनकर लड़की के माता-पिता हक्के-बक्के रह गए थे और उनसे इस बारे में कोई जवाब देते नहीं बन रहा था.

दरअसल ये बात इस लड़की के माता-पिता ने सालों तक सीक्रेट रखी थी लेकिन राज खुल जाने पर लड़की के मां-बाप का कहना था कि उन्होंने 20 साल पहले अपनी बेटी को सड़क से उठा लाए थे और फिर उन्होंने इस लड़की की देखभाल करनी शुरू की थी. 

जब इस लड़की को सच्चाई पता चली थी तो वो फूट-फूट कर रोने लगी थी वही उसकी बायोलॉजिकल मां भी काफी ज्यादा इमोशनल हो गई थी. वो इस बात से परेशान थी कि वो अपने सगे भाई से शादी करने जा रही है हालांकि उसे खुशी थी कि समय रहते उसकी शादी टूट गई थी.  

हालांकि ये लड़की इस बात से बेहद खुश थी कि उसे अपना असली परिवार मिल गया है. वो अपनी असली मां से मिलकर काफी खुश थी. सोशल मीडिया पर ये अनूठा केस काफी वायरल भी हुआ था.  

Back to top button