इस शख्स ने अपना यूरिन पीकर अपनी आयु को थामने का किया दावा

एक शख्स ने अपना यूरिन पीकर अपनी आयु को थामने का दावा किया है. उसका दावा है कि वो रोजाना अपना यूरिन पीता है, इसके कारण से वह अपनी उम्र से 10 वर्ष छोटा दिखता है. उसका बोलना है कि ऐसा करने से वो तनाव से भी दूर रहता है. शख्स का नाम हैरी मैटाडीन (Harry Matadeen) है. हैरी की माने तो, वो 2016 से ही अपना यूरिन पीता हुआ आ रहा है. 

इंग्लैंड के हैम्पशायर में रहने वाले 34 साल के हैरी का दावा है कि इस विचित्र अभ्यास ने उसे अवसाद से ‘ठीक’ कर दिया है और उसकी उम्र को 10 वर्ष घट गई है. खबरों की माने तो हैरी ने ‘यूरिन चिकित्सा’ शुरू करने के उपरांत शांति और दृढ़ संकल्प की एक नई भावना महसूस करने का भी दावा कर लिया है. हैरी दूसरों को भी ऐसा करने की सलाह देता है.

हैरी मैटाडीन हर रोज तकरीबन 200 मिलीलीटर अपने यूरिन का सेवन करता है.  इतना ही नहीं हैरी के दैनिक पेय में हमेशा महीने भर पुरानी यूरिन भी शामिल होती है. उसका दावा है कि उसका यूरिन ‘सुपर क्लीन’ है और स्वाद भी खराब नहीं है.  उसने यह भी खुलासा किया कि वह न केवल अपने यूरिन को पीता है, बल्कि मॉइस्चराइजर के रूप में उससे अपने चेहरे की मालिश भी किया करता है . बकौल हैरी ‘यूरिन ने मुझे अपनी उम्र से बहुत छोटा बना चुका है. मेरा चेहरा युवावस्था में आ गया है.’ हालांकि, हैरी के परिवार ने उसकी इस ‘गंदी’ आदत को कभी मंजूर अब तक नहीं किया है. 

डॉक्टर ने बताया यूरिन पीना ‘बहुत बुरा’: कहा जा रहा है कि मेडिकल साइंस इस बारें में बोलना है कि यूरिन पीने या उसे चेहरे पर लगाने से स्वास्थ्य लाभ होने के कोई सबूत हासिल नहीं हो पाए है. यूके के डॉक्टर जेफ फोस्टर ने बोला है कि अपना यूरिन पीना ‘बहुत बुरा’ है. यह आपकी बॉडी में Dehydration को बढ़ा सकता है और बैक्टीरिया भी पैदा कर सकता है. उन्होंने आगे कहा है कि यूरिन एक ‘अपशिष्ट उत्पाद’ है, जिसमें ‘लगभग 90% पानी’ के साथ-साथ ‘अमोनिया, लवण, बैक्टीरिया और अन्य अपशिष्ट उत्पाद शामिल हैं.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published.

twenty − eight =

Back to top button