419 विकेट लेने वाला ये खतरनाक खिलाड़ी आज सड़कों पर लगा रहा है झाड़ू

क्रिकेट को अनिश्चिताओ का खेल कहा जाता है यहाँ कब क्या हो जाये कोई नही जानता है . क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसमे पैसो के साथ साथ व्यक्ति को नाम और शोहरत कमाने का भी मौका मिलता है . क्रिकेट में ऐसे बहुत से खिलाड़ी है जो पहले बहुत ही गरीब थे लेकिन क्रिकेट में आने के बाद वे लाखो करोड़ो में खेलने लगे . इस तरह क्रिकेट ने कई खिलाडियों की जिंदगियां भी बदली है .419 विकेट लेने वाला ये खतरनाक खिलाड़ी आज सड़कों पर लगा रहा है झाड़ू

लेकिन कई खिलाड़ी पैसो की चकाचौंध में इतने अंधे हो जाते है कि वे सब कुछ भूल जाते है और गलत रास्तो पर चल पड़ते है वे खेलभावना भूल कर मैच फिक्सिंग जैसे काम करने लगते है लेकिन इसके बाद वे न तो क्रिकेट के मैदान पर नजर आते है और न ही उनके फैन्स ऐसे खिलाडियों को याद रखना चाहते है और इस तरह वे जल्द ही अपनी पहचान भूल जाते है .

419 विकेट लेने वाला ये खतरनाक खिलाड़ी आज सड़कों पर लगा रहा है झाड़ूआज हम आपको एक ऐसे ही आलराउंडर खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे है . जिसने न सिर्फ अपनी गेंदबाजी बल्कि बल्लेबाजी से भी तूफान मचा दिया था . यह खिलाड़ी कोई और नही बल्कि न्यूज़ीलैण्ड के आलराउंडर क्रिस केन्स है. क्रिस केन्स एक वक्त में दुनिया के सबसे बेहतरीन ऑल राउंडर माने जाते थे लेकिन आज उन्हें हालत देख आपको भी तरस आ जायेगा .

क्रिस न्यूजीलैंड की तरफ से एकदिवसीय मैच की कप्तान भी कर चुके हैं . इन्होने 215 वनडे मैच खेले और 4950 रन बनाये थे और 201 विकेट लिए थे. वहीँ वनडे और टेस्ट दोनों में इस खिलाड़ी के नाम 419 विकेट रहे हैं . ललित मोदी ने उन्हें जब आईपीएल से बाहर किया तो केन्स ने मानहानी का मुकदमा कर दिया . इसके बाद इनका नाम मैच फिक्सिंग में भी आ गया .

वह खुद को बचाने में कोर्ट में झूठी गवाही तक पेश कर चुके हैं लेकिन उनके साथी ल्यू विंसेंट मैच फिक्सिंग की बात को स्वीकार किया साथ ही ल्यू ने फिक्सिंग में लाने का जिम्मेदार क्रिस को बताया . इसके बाद सच सबके सामने आ गया . आज क्रिस के हालात ऐसे हैं कि वो सड़को पर झाड़ू तक लगाने को मजबूर हैं. वहीँ कई बार इनको ट्रकों की सफाई करते हुए और एयरपोर्ट पर पोछा मारते हुए देखा गया है . यह झाड़ू वह क्यों लगा रहे थे इस बात की पुष्टी नहीं हो पाई है.

 

Back to top button