तालाब में नहा रही नाबालिग को घूर रहे कांस्टेबलों को किया निलंबित

महिलाओं के खिलाफ यौन शोषण की घटनाओं पर रोकथाम लगाने के लिए सख्त किए गए कानून का असर दिखने लगा है, लेकिन हैरान करने वाली बात यह है कि कानून-व्यवस्था संभालने वाले ही इस बार कानून के घेरे में आ गए हैं. मध्य प्रदेश के सागर में दो कांस्टेबल एक नाबालिग लड़की को नहाते हुए घूरने के आरोप में निलंबित कर दिए गए.तालाब

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, पीड़िता लड़की ने अन्य महिलाओं के साथ कोतवाली पहुंचकर दोनों कांस्टेबल की शिकायत की. शिकायत की गंभीरता देखते हुए सीधे राज्य के गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने संज्ञान लिया और दोनों कांस्टेबल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया.

फाइव स्टार होटल से 70 लाख की ज्वैलरी और कैश हुआ गायब

पीड़िता ने अपनी शिकायत में कहा है कि चकराघाट तालाब में वह नहा रही थी. पीड़िता ने बताया कि नहाते वक्त और कपड़े बदलने तक दोनों कांस्टेबल उसे घूरते रहे. मामले ने जैसे ही तूल पकड़ा गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने इसे संज्ञान में लिया और रविवार की सुबह ट्वीट कर मामले की जानकारी मांगी. थोड़ी ही देर बाद दूसरा ट्वीट कर दोनों कांस्टेबलों को निलंबित किए जाने की सूचना दी.

गौरतलब है की सागर भूपेंद्र सिंह का गृहनगर है. गृहमंत्री ने दूसरे ट्वीट में लिखा, “दोनों कांस्टेबलों को निलंबित कर जांच के आदेश दे दिए गए हैं. दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी.”

उन्होंने तीसरा ट्वीट भी किया, जिसमें उन्होंने लिखा, “मध्य प्रदेश सरकार महिला उत्पीड़न मामले में जीरो टॉलरेंस पर त्वरित कार्यवाही करेगी.”

 

Back to top button