लेना हैं मौत का मजा, तो आइये इस होटल में…

यदि आपको यह लगता है कि आपको जरा भी डर नहीं लगता, तो एकबार जरूर इस होटल में रात गुजार कर देखें। एक रात में ही आपको समझ आ जाएगा कि आखिर डर किसे कहते हैं। दरअसल, यह होटल एक ‘सीरियल किलर’ की स्टोरी से इंस्पायर्ड होकर बनाया गया है।लेना हैं मौत का मजा, तो आइये इस होटल में...यहां आने वाले हर शख्स को ऐसे डर का सामना करना पड़ता है जो उसने शायद ही अपने जीवन में पहले कभी फील किया होगा। दरअसल, यह होटल विशेष ऐसे लोगों के लिए तैयार किया गया है जिन्हें डर का सामना करना बेहद पसंद है। इसलिए यहां आने वालों का मजबूत दिल होना बेहद जरूरी है। कमजोर दिल वालों को तो भूलकर भी इस होटल में कदम नहीं रखना चाहिए।

जानकारी के मुताबिक , इस होटल को 19 वीं शताब्दी के शुरुआती दौर के होटलों जैसा ही रूप दिया गया है। दिखने में यह काफी आलीशान लगता है। उस दौर से इस होटल को जोड़ते हुए इसलिए तैयार किया गया है क्योंकि उस समय अमेरिका में एक सीरियल किलर बड़ा फेमस हुआ था।

वह होटल में जाकर लोगों की हत्या किया करता था। आपको जानकर ताज्जुब होगा कि इस सीरियल किलर ने 1891-1949 के मध्य अमेरिका में तकरीबन 200 से भी ज्यादा लोगों की हत्या की थी ताज्जुब की बात यह है कि सभी हत्याएं होटल के कमरे में की गई थी। इस भय से उस वक्त लोगों ने होटल में ठहरना तक बंद कर दिया था।

आज इस बात को सदियां बीत चुकी है लेकिन आज भी दुनिया में इस किलर की बातें की जाती है। इस किलर का नाम ‘एच.एच होम्स’ था। आगे चलकर इस सीरियल किलर पर बेस्ड कई मूवी व नाटक भी बनाए गए। कहते हैं कि इस किलर की मौत को लेकर भी लंबे समय तक राज गहराया रहा। कहा जाता है कि एच.एच होम्स नामक इस सिरियल किलर को फिलाडेल्फिया की मोयामेंसिग नामक जेल में सन 1896 में फांसी दे दी गई थी।

लेकिन बाद में यह चौंकाने वाली बात सामने आई कि होम्स इस जेल से बच निकल भागा। इसके बाद ही होटलों में सिलसिलेवार हत्यारों का दौर शुरू हुआ था मगर उन हत्याओं का कोई सुराग न लगा पाया। एक के बाद एक 200 से भी ज्यादा मर्डर हुए और माना जाता रहा कि इन सभी कत्ल के पीछे होम्स का ही हाथ है।

बता दें लंदन में एक बार फिर लोगों को उस दौर के डर से रूबरू कराने के लिए इस ‘हॉलॉ होटल’ को बनाया गया है। यहां कई ट्रैप ऐसे तैयार किए गए हैं कि लगेगा जैसे होटल में कोई आपका मर्डर करना चाहता है। अगर आपको किसी ऐसे रोमांच का शौक हो तो इस अजब-गजब होटल में एक रात बिताकर देख सकते हैं।

Back to top button