T20 WC: टीम इंडिया के लिए है खुशखबरी, सेमीफाइनल में झमाझम बारिश

ICC Women’s T20 World Cup 2020 Semi final: सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में भारत और इंग्लैंड के बीच आईसीसी वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2020 का पहला सेमीफाइनल भारतीय समय के अनुसार साढ़े 9 बजे शुरू होना था। इस महामुकाबले के लिए टॉस पूर्व निर्धारित समय से यानी भारतीय समयानुसार 9 बजे फेंका जाना था, लेकिन बारिश के कारण इस मुकाबले में टॉस भी नहीं हो सका है, जो टीम इंडिया के लिए खुशखबरी की तरह है।

भारतीय टीम के लिए खुशखबरी ये है कि आइसीसी वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप में भारत बनाम इंग्लैंड सेमीफाइनल मैच बारिश की वजह से समय से शुरू नहीं हो पाया है। अगर ये मैच रद होता है तो फिर टीम इंडिया इतिहास रच देगी। जी हां, भारतीय टीम बिना सेमीफाइनल खेले सीधे आइसीसी महिला टी20 विश्व कप के फाइनल में प्रवेश कर जाएगी। भारतीय महिला क्रिकेट टीम के इतिहास में ये पहली बार होगा जब भारतीय टीम टी20 विश्व कप का फाइनल मैच खेलेगी। हालांकि, अभी भी इसमें एक अड़चन है।

इसे भी पढ़ें: टीम इंडिया के नए चीफ सेलेक्टर होंगे सुनील जोशी! जानिए कौन हैं…

क्या कहते हैं ICC के नियम

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी के नये नियमों के मुताबिक अगर बारिश रुकती है और मैदान खेलने लायक होता है तो फिर कम से कम 10-10 ओवर का मैच होगा, जिससे नतीजा निकाला जाएगा। हालांकि, इसके लिए भी समय सीमा निर्धारित है, क्योंकि इसी मैदान पर दूसरा सेमीफाइनल मैच मेजबान ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाना है। इसलिए पहला मैच समय रहते खत्म करना होगा।

भारत के समय के हिसाब से जो टॉस 9 बजकर 30 मिनट पर होना था, लेकिन बारिश के कारण नहीं हुआ। वहीं, अगर अंपायर और मैच रेफरी मैच कराना चाहते हैं तो 11 बजकर 6 मिनट पर टॉस करना होगा और मैच की पहली गेंद 11 बजकर 21 मिनट पर फेंकी जानी चाहिए। अगर ऐसा संभव नहीं होता है तो फिर भारतीय टीम लीग दौर में सबसे ज्यादा मैच जीतकर सबसे ज्यादा अंक हासिल करने के हिसाब से फाइनल में प्रवेश कर जाएगी। भारत ने लीग दौर के अपने सभी चार मुकाबले जीते हैं।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button