दिल्ली पुलिस का सब इंस्पेक्टर और सिपाही निलंबित

आरोपी ट्रैफिक पुलिसकर्मी मात्र कुछ सौ रुपये लेकर दिल्ली में ट्रकों को प्रवेश दे रहे थे। ट्रैफिक पुलिसकर्मी की करतूत सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी। वीडियो पर संज्ञान लेते हुए दिल्ली ट्रैफिक के वरिष्ठ अधिकारियों ने सब-इंस्पेक्टर और सिपाही को निलंबित कर दिया है। दोनों को लाइन में भेजने के आदेश दे दिए गए हैं। 

ट्रैफिक पुलिस का स्टाफ दिल्लीवालों की सांसों के साथ खिलवाड़ कर रहा था। आरोपी ट्रैफिक पुलिसकर्मी मात्र कुछ सौ रुपये लेकर दिल्ली में ट्रकों को प्रवेश दे रहे थे। ट्रैफिक पुलिसकर्मी की करतूत सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी। वीडियो पर संज्ञान लेते हुए दिल्ली ट्रैफिक के वरिष्ठ अधिकारियों ने सब-इंस्पेक्टर और सिपाही को निलंबित कर दिया है। दोनों को लाइन में भेजने के आदेश दे दिए गए हैं। 

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, एसआई धनीराम व सिपाही जिले सिंह दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के बदरपुर सर्किल में तैनात थे। किसी ने पुलिसकर्मियों की वीडियो बना ली थी। आरोप है कि ये पैसे लेकर दिल्ली में प्रतिबंधित ट्रकों व भारी वाहनों को प्रवेश दे रहे थे। ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही थी। 

यातायात पुलिस की वर्दी पहन करता था उगाही, गिरफ्तार
यातायात विभाग में तैनात एक सिपाही का तबादला दिल्ली पुलिस की तीसरी बटालियन में कर दिया गया, लेकिन वह यातायात पुलिस की वर्दी पहनकर देर रात पंजाबी बाग इलाके में व्यावसायिक वाहनों से उगाही करने लगा। एक ट्रक चालक से जानकारी मिलने के बाद पंजाबी बाग यातायात सर्किल में तैनात पुलिसकर्मियों ने आरोपी को उगाही करते हुए पकड़ा। 

आरोपी को पंजाबी बाग थाना पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने आरोपी सिपाही के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी सिपाही को निलंबित कर उसके खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए हैं। आरोपी की पहचान रोहित कुमार के रूप में हुई है। एएसआई बनवारी लाल यातायात विभाग के पंजाबी बाग सर्किल में तैनात हैं। पुलिस को दी शिकायत में उन्होंने बताया कि 8 नवंबर की रात उनकी ड्यूटी भारत दर्शन पार्क लाल बत्ती के पास थी। वह बीएस-3 और बीएस-4 गाड़ियों की जांच कर रहे थे। 

Back to top button