छात्रा ने JNU के एक और प्रोफेसर के खिलाफ लगाया छेड़खानी का आरोप, FIR दर्ज

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के एक और प्रोफेसर पर एक छात्रा ने छेड़खानी और मारपीट करने का आरोप लगाया है. पीड़िता ने सीआरपीसी की धारा 164 के तहत मजिस्ट्रेट के सामने अपना बयान भी दर्ज करवाया है. हालांकि अब तक पुलिस ने आरोपी प्रोफेसर को गिरफ्तार नहीं किया है. दूसरी ओर आरोपी प्रोफेसर की शिकायत पर भी एक एफआईआर दर्ज हुई है. प्रोफेसर ने आरोप लगाया है कि उन्हें अपने चेंबर में जाने से रोका गया और उनके साथ धक्का-मुक्की और मारपीट की गई. पुलिस ने बताया कि हालांकि छात्रा और आरोपी प्रोफेसर ने काफी पहले शिकायत दर्ज कराई थी, जिस पर अब जाकर एफआईआर दर्ज की गई है.छात्रा ने JNU के एक और प्रोफेसर के खिलाफ लगाया छेड़खानी का आरोप, FIR दर्ज

छात्रा का आरोप है कि विरोध प्रदर्शन के दौरान सेंट्रल फॉर स्टडीज इन साइंस पॉलिसी में असिस्टेंट प्रोफेसर राजबीर सिंह ने उसके साथ मारपीट की और उसे धक्का देकर जमीन पर गिरा दिया. इसके अलावा छात्रा ने प्रोफेसर राजबीर सिंह पर अपनी एक साथी छात्रा के साथ भी धक्का-मुक्की करने का आरोप लगाया है, जो उसकी मदद करने के लिए आगे आई थी.

बता दें कि बीते कुछ महीने के अंदर छात्राओं द्वारा प्रोफेसर पर छेड़खानी के आरोप का यह तीसरा मामला है.

इससे पहले जेएनयू के प्रोफेसर अतुल जौहरी के खिलाफ कई छात्राओं ने छेड़खानी का केस दर्ज करवाया था. अतुल जौहरी की गिरफ्तारी को लेकर छात्र-छात्राओं ने धरना प्रदर्शन भी किया था. छात्राओं का आरोप है कि प्रोफेसर अतुल जौहरी क्लास के दौरान और अपनी लैब में उनके साथ छेड़खानी और अश्लील बातें किया करते थे. इसके बाद सेंटर फॉर साउथ एशियन स्टडीज के प्रोफेसर महेंद्र पी. लामा और राजेश खरत के खिलाफ एक छात्रा ने छेड़खानी के आरोप लगाए और पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई.

MMS बनाकर छात्रा से दो बार किया गैंगरेप, पॉक्सो एक्ट में मामला दर्ज, आरोपी फरार

Back to top button