मुलायम और मखमली ब्रेस्‍ट के लिए फॉलो करें ये टिप्‍स..

- in जीवनशैली

सुडौल और स्‍वस्‍थ महिलाओं के स्‍तन उनके सुंदरता में चार चांद लगा देते हैं। आप माने या न माने लेकिन सुडौल और सुंदर ब्रेस्‍ट की वजह से महिलाएं और ज्‍यादा अट्रेक्टिव लगती है। हर लड़की चाहती है कि उसके स्‍तनों का आकार सही आने के साथ वो शरीर के बाकी हिस्‍सों की तरह यहां की स्किन भी गोरी, मुलायम और कोमल बनी रही। हालांकि बढ़ती उम्र के साथ ब्रेस्‍ट की स्किन लूज होना एक सामान्‍य समस्‍या है लेकिन महिलाएं चाहे तो दूसरी महिलाओं की तरह अपनी ब्रेस्‍ट की स्किन की सही केयर करके ब्रेस्‍ट की कोमलता और नाजुकता को बनाएं रख सकते हैं। आइए जानते है कैसे? 

आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताएंगे, जिसकी मदद से आप अपने ब्रेस्‍ट को हर वक्‍त सॉफ्ट और स्‍मूथ बनाए रख सकती हैं। तो इस टॉपिक को इगनोर ना करें और इस बात पर जल्‍द ही ध्‍यान दें। 

स्‍क्रब करें: आपको अपने ब्रेस्‍ट रोजाना स्‍क्रब करने चाहिये, जिससे उस पर जमी गंदगी साफ हो सके। ब्रेस्‍ट के रोजाना ढके होने के बावजूद भी इन पर डेड स्‍किन सेल्‍स जमा हो जाती हैं, जिससे पोर्स बंद हो जाते हैं। इसलिये आपको स्‍किन फ्रेंडली स्‍क्रब का प्रयोग रोज करना चाहिये। 

करें फेशियल क्रीम का प्रयोग: घर पर रखी फेशियल क्रीम को आप ब्रेस्‍ट पर लगा कर मसाज कर सकती हैं। इससे ब्रेस्‍ट पर झुर्रियां नहीं पड़ेंगी और वे हमेशा मुलायम बने रहेंगे। 

पीठ के बल ही सोएं- एक्‍सपर्ट का मानना है कि आपको पेट के बल नहीं बल्‍कि पीठ के बल ही सोना चाहिये। पेट के बल सोने से ब्रेस्‍ट पर प्रेशर पड़ता है और उसके शेप पर असर पड़ता है। इससे उन पर महीन रेखाएं और झर्रियां पड़ सकती हैं। 

ब्रेस्‍ट को रोजाना मॉइस्‍चराइज़ करें: कौन कहता है कि आपके चेहरे को ही बस हाइड्रेशन और मॉइस्‍चराइजेशन की जरुरत है? आपके ब्रेस्‍ट को भी रोजाना नहाने के बाद मॉइस्‍चराइजर लगाने की जरुरत है। इससे मॉइस्‍चर ब्रेस्‍ट में अच्‍छी तहर से समा जाएगा और आपके ब्रेस्‍ट कभी ड्राय नहीं होंगे। 

हाथों की नमी को बरकरार रखता है एलोवेरा, जानें टिप्स

सनस्‍क्रीन लगाएं: भले ही आपके ब्रेस्‍ट ढंके हों, लेनिक घर से बाहर निलकने से पहले अपने ब्रेस्‍ट पर सनस्‍क्रीन लगाना ना भूलें। 

You may also like

अगर आपके शरीर के इस हिस्से में होता है दर्द तो आपको होने वाला है कैंसर

कैंसर एक ऐसी अवस्था है जिसमें शरीर के