…तो ये है मशहूर एक्टर जॉनी लीवर की बेटी, फोटो देख यकीन नहीं होगा, उड़ा देंगी होस…

फिल्‍म जगत में आपको एक से एक ऐसे अभिनेता व अभिनेत्री मिलेंगे जिनकी मौजूदगी ने कई फिल्‍मों को हिट करा दिया। कुछ इन्‍ही हस्‍तियों में नाम आता है जॉनी लीवर का जिनके योगदान से फिल्में सुप‍रहिट हो गई। दरअसल हम बात कर रहे हैं फिल्‍म जगत के मशहूर कॉमेडियन की अगर बॉलीवुड के इतिहास पर नजर डाले तो आपको ऐसे कई सारे कॉमेडियन नजर आएंगे जिन्‍होंने अपनी शानदार कॉमेडी की वजह से नीरस फिल्म को भी हिट बना दिया हैं। भारतीय फिल्म इंडस्ट्रीज के एक ऐसे कॉमेडियन के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके बारे में आप जानते तो जरूर होंगे और उनके फैन भी होंगे जी हम बात कर रहे हैं मशहूर कॉमेडियन जॉनी लीवर की।

...तो ये है मशहूर एक्टर जॉनी लीवर की बेटी, फोटो देख यकीन नहीं होगा, उड़ा देंगी होस...

कहा जाता है कि जॉनी लीवर उन कलाकारों में से एक है जिन्‍होंने अपनी कॉमेडी के दम पर अकेले ही किसी फिल्म को हिट कराने की काबलियत रखते हैं। जॉनी लीवर भारत के पहले स्टैंड कॉमेडियन हैं। उन्हें अब तक 13 बार फिल्मफेयर अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है। जॉनी बॉलीवुड में अब तक साढ़े तीन सौं से अधिक फिल्मों में काम कर चुके हैं। जॉनी लीवर हिन्दी फिल्म के एक प्रसिद्ध हास्य अभिनेता है। लीवर के पिता प्रकाश राव जनमूला हिंदुस्तान लीवर फैक्ट्री में काम करते थे। जॉनी लीवर का बचपन मुंबई के धारवी इलाके बिता। वह अपने घर में तीन बहनों और दो भाईयोँ में सबसे बड़े हैं। जॉनी लीवर का जन्म एक बेहद ही गरीब परिवार में हुआ था।

...तो ये है मशहूर एक्टर जॉनी लीवर की बेटी, फोटो देख यकीन नहीं होगा, उड़ा देंगी होस...

अपने करियर के शुरूआती दौर में जॉनी लीवर स्‍टेज शो करते थें लेकिन उसके बाद एक दिन अचानक उन पर महान अभिनेता दिवंगत सुनील दत्त की नजर पड़ी तभी जोनी लीवर को उनकी पहली फिल्म ‘दर्द का रिश्ता’ में काम करने का मौका मिला। जॉनी को मानों इसी मौके की तलाश थी और उसके बाद उन्होंने पीछे मुडकर नही देखा। वैसे आपने जॉनी लीवर के टैलेंट को देखा ही होगा। फिल्मो में अपार सफलता प्राप्त करने के बाद सन 1984 में जॉनी लीवर ने सुजाता संग शादी कर लिया जिसके बाद उनके दो बच्चों का जन्‍म हुआ जिनमें एक बेटा जैसी लीवर और एक प्यारी सी बेटी जैमी लीवर हैं।

कॉमेडी सीरियल ‘FIR’ की चन्द्रमुखी चौटाला की वायरल हुई प्राइवेट फोटोज…

लेकिन आज हम जॉनी नहीं बल्कि उनकी बेटी जैमी की बात करने जा रहे हैं जो कि जॉनी लीवर की तरह ही टैलेंटेड है और साथ ही खुबसूरत भी आज हम जैमी लीवर के कुछ फोटो लाये हैं। जिनमें आप देख सकते हैं जैमी लीवर किसी बड़ी अभिनेत्री से जरा भी कम नही हैं और वह भी पिता के नक्शे कदम पर चलते हुए जानी मानी स्टैंडअप कॉमेडियन हैं। बताया जाता हैं की जैमी लीवर को कॉमेडी करने की शिक्षा पिता जोनी लीवर से ही मिली हैं।

...तो ये है मशहूर एक्टर जॉनी लीवर की बेटी, फोटो देख यकीन नहीं होगा, उड़ा देंगी होस...

जैमी लीवर ने अपनी शुरुआती पढ़ाई मुंबई से सम्पन्न की है। उन्होंने लंदन की वरेस्टमिंस्टर यूनिवर्सिटी से मार्केटिंग कम्युनिकेशन में मास्टर्स की मानक डिग्री प्राप्त की है। जैमी लीवर ने अपने करियर की शुरुआत 2012 में बतौर स्टैंडअप कॉमेडियन की थी। इसके अलावा वह स्टैंडअप कॉमेडी करती हुई सोनी के शो कॉमेडी सिर्क्स के महाबली में भी नजर आए चुकीं हैं।

उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत की निर्देशक अब्बास मस्तान की फिल्म किस किसको प्यार करूँ से की हैं। इसी फिल्म से कपिल शर्मा भी हिंदी सिनेमा में अपना फ़िल्मी डेब्यू करने जा रहे हैं।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button