मैक्स हेल्थकेयर इंस्टीट्यूट के शेयर आज बीएसई पर शुरुआती कारोबार में अपने नए ऑल टाइम हाई पर पहुंचा  

मैक्स हेल्थकेयर इंस्टीट्यूट के शेयर आज यानी गुरुवार 18 मई को बीएसई पर शुरुआती कारोबार में ₹531.50 के अपने नए ऑल टाइम हाई पर पहुंच गया। इस स्टॉक में पिछले कुछ दिन से रैली देखी जा रही है। मई में अब तक सेंसेक्स में एक फीसद की बढ़त के मुकाबले मैक्स हेल्थ केयर का शेयर लगभग 15 फीसद चढ़ा है। भारत में निजी क्षेत्र की सबसे बड़ी हेल्थकेयर सर्विस प्रोवाइड कराने वाली कंपनियों में से एक मैक्स हेल्थकेयर को हाल ही में मॉर्गन स्टेनली कैपिटल इंटरनेशनल ने अपने इंडिया स्टैंडर्ड इंडेक्स में शामिल करने की घोषणा की। MSCI इंडिया स्टैंडर्ड इंडेक्स में शामिल किए जाने को सकारात्मक रूप में देखा जाता है, क्योंकि इसे कई इंडेक्स फंड और एक्सचेंज-ट्रेडेड फंड (ETF) बेंचमार्क के रूप में ट्रैक करते हैं।

ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज ने Q4 रिजल्ट के बाद इस स्टॉक पर खरीदारी की कॉल बनाए रखा है। ब्रोक्रेज फर्म ने मैक्स हेल्थकेयर का टारगेट प्राइस ₹600 रखा है। मोतीलाल ने वित्त वर्ष 24 और वित्त वर्ष 25 के लिए आय अनुमानों को क्रमश: 6.5 फीसद और 6 फीसद बढ़ाया है। फर्म के मुताबिक  लंबी अवधि के लिए शेयर का आउटलुक पॉजीटिव दिखाई देता है। अल्पावधि में शेयर में कुछ गिरावट देखी जा सकती है। कुछ तकनीकी विश्लेषक इस समय स्टॉक में कुछ मुनाफावसूली करने की सलाह देते हैं।

आनंद राठी शेयर और स्टॉक ब्रोकर्स में इक्विटी रिसर्च के वरिष्ठ प्रबंधक जिगर एस. पटेल ने बताया कि पिछले एक महीने में स्टॉक में जोरदार उछाल आया है, इसलिए शॉर्ट टर्म में कुछ प्रॉफिट बुक करने पर विचार किया जा सकता है। पटेल ने कहा कि आरएसआई साप्ताहिक के साथ-साथ ₹540 के स्तर के पास एक बियरिश बटरफ्लाई पैटर्न उभरा है।

Back to top button