Share Market: शेयर बाजार की मजबूत शुरुआत, सेंसेक्‍स 36, 400 के पार

सप्‍ताह के चौथे कारोबारी दिन भारतीय शेयर बाजार में मजबूत का रुख देखने को मिला. सेंसेक्स सुबह 92.31 अंकों की मजबूती के साथ 36,413.60 पर जबकि निफ्टी 30.55 अंकों की बढ़त के साथ 10,920.85 पर खुला. शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स की बढ़त 100 अंकों तक पहुंच गई तो वहीं निफ्टी में 40 अंकों की तेजी दर्ज की गई . इससे पहले बुधवार को भारतीय शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव का दौर रहा और कारोबार के अंत में शेयर बाजार में मामूली बढ़त देखी गई. सेंसेक्स 36,321 के स्‍तर पर जबकि निफ्टी 3.50 अंक की तेजी के साथ 10,890 पर बंद हुआ.Share Market: शेयर बाजार की मजबूत शुरुआत, सेंसेक्‍स 36, 400 के पार

इन शेयरों का हाल

शुरुआती कारोबार में जिन शेयरों में तेजी देखी गई महिंद्रा एंड महिंद्रा, रिलायंस, मारुति, ओएनजीसी, एक्‍सिस बैंक, पावर ग्रिड, एचडीएफसी, भारती एयरटेल, वेदांता, टीसीएस, हीरो मोटोकॉर्प और टाटा स्‍टील हैं.  वहीं जिन शेयरों में गिरावट का रुख रहा उनमें कोटक बैंक, एलएंडटी, एनटीपीसी, बजाज ऑटो, सनफार्मा, आईटीसी, इन्‍फोसिस और बजाज फाइनेंस हैं. बुधवार के कारोबार के दौरान यस बैंक, इन्‍फोसिस, आईसीआईसीबैंक, ओएनजीसी, एसबीआईएन और एक्‍सिस बैंक के शेयरों में तेजी रही. जबकि टाटा मोटर्स, एचडीएफसी बैंक, महिंद्रा एंड महिंद्रा, टाटा स्‍टील, पावर ग्रिड, कोल इंडिया, बजाज ऑटो, मारुति, एचडीएफसी, कोटक बैंक और आईटीसी के शेयर में गिरावट देखने को मिली.

सुबह शेयर बाजार की चाल

रुपये का हाल

गुरुवार को रुपये में मजबूती का रुख देखने को मिला है. डॉलर के मुकाबले रुपया 9 पैसे की बढ़त के साथ 71.15 के स्तर पर खुला. इससे पहले बुधवार को रुपये में कमजोरी देखने को मिली थी. डॉलर के मुकाबले रुपया 20 पैसे लुढ़क कर 71.24 के स्तर पर बंद हुआ था. वहीं मंगलवार को रुपया 13 पैसे कमजोर होकर 71.05 रुपये के स्‍तर पर रहा. रुपये का यह स्‍तर बीते एक महीने का निम्नतम है.

Back to top button