इस माँ ने अपने पेट के निचले हिस्से में जो चीज दिखाई है उसे देखकर आप भी कहेगे जननी तुम्हे….

- in ज़रा-हटके

माँ बनना हर महिला का सपना होता है | यह वह एहसास है जिसे शब्दों में व्यान नही किया जा सकता इसे तो सिर्फ महसूस किया जा सकता है | एक महिला जबसे गर्भ धारण करती है तभी से वह गर्भ में पल रहे बच्चे को महसूस करने लगती है और 9 महीने तक उसका इंतज़ार करती है |

हालाँकि माँ बनना इतना आसान नही होता एक महिला को बहुत कष्टों से होकर गुजरना पड़ता है लेकिन अपने बच्चे को गोद में लेने का वह एहसास उसे हर दर्द भुला देता है यही एहसास माँ और बच्चे को बाँध कर रखता है । वही पैदा हुआ बच्चा भी अपनी मां के टच को पहचान के खुद को सुरक्षित महसूस करता है.

आज हम आपको एक ऐसी महिला के बारे में बताने जा रहे है जो लगभग 19 वर्ष की आयु में मां बन गई थी! यह महिला इंग्लैंड की रहने वाली जिसका नाम ”एमिली हॉल्स्टन” है! यह महिला की आपको बता दें, कि नवंबर 2017 में दो जुड़वा लड़कों को जन्म दिया था! एक का नाम ऑर्थर, दूसरे का नाम फिनले है! एमिली की डिलिवरी ऑपरेशन से हुई थी! उस ऑपरेशन का निशान इनके पेट पर अभी भी है! और प्रेगनेंसी के समय हुए स्ट्रेचमार्क्स भी हैं! एमिली ने अपने कुछ फोटोस शोसल अकाउंट (इंस्टाग्राम) पर अपलोड की है! इन तस्वीरों इनके पेट के सारे दाग नजर आ रहे है! एमिली की तस्वीरें शोसल मीडिया पर बहुत वायरल हुई हैं!

आपको बता दें, कि प्रेगनेंसी में शरीर के कुछ भाग जैसे पेट त्वचा फैल जाती है! इसके करण त्वचा पर स्ट्रेच मार्क्स पड़ जाते हैं! ये निशाँ देखने में बहुत ख़राब लगते है! मार्केट में इन दागों को मिटने के लिए बहुत से प्रॉडक्ट आते है! लेकिन इनसे कोई फ़ायदा नहीं होता है! औरत को सुंदर और बेदाग होना चाहिये, ये सभी चाहते है! एमिली की तस्वीरों की बहुत तारीफ भी हुई! क्योंकि ये बाजार की मानसिकता, औरतों को किसी सामान की तरह देखने की उसकी सोच को ठेंगा दिखाती हैं!

एमिली ने बताया कि डिलिवरी को 4 महीने बीत चुके थे, मैंने दो बच्चों को 9 महीने तक अपने पेट में रखा! और 5 हफ्तों तक बच्चों अपना दूध पिलाया! मेरा स्वास्थ ख़राब होने की वजह से मुझे बहुत बार अस्पताल में भर्ती भी करवाया गया! आपको बता दें, कि एमिली का ये संदेश महिलाओं साफ है! प्रेगनेंसी के बाद ये सब चीजें होना स्वाभाविक हैं!

You may also like

चलती ट्रेन में लड़की से हुआ एकतरफा प्यार, और फिर तलाशने के लिए करना पड़ा ये काम

कहते है कि प्यार पहली नजर में ही