इस लड़की की लिखावट को देख पूरी दुनिया हुई हैरान, कंप्यूटर भी इसके आगे फेल, देखे तस्वीरे

प्रिय दोस्तों इस दुनिया में ऐसे कम ही व्यक्ति होगें जिनकी हैण्‍ड राइटिंग अच्‍छी हो, कहा जाता है, कि इंसान की हैण्‍ड राइटिंग उसके करैक्‍टर का प्रमाण पत्र होती है! हर इंसान चाहता है, कि उसकी हैण्‍ड राइटिंग दुनिया में सर्वश्रेष्ठ हो पर बहुत कम ही लोग ऐसे होते है! जिनकी हैण्‍ड राइटिंग वास्‍तव में बिलकुल परफेक्‍ट होती है! व्यक्ति कितनी भी कोशिश कर ले पर कभी भी ऐसा नही लिख पाता जिसे देख कर लगे कि ये हैण्‍ड राइटिंग तो बिलकुल कंम्‍प्‍यूट की निकली कॉपी जैसा दिखती है!

इस संबंध में कई लोगों ने अपने टैलेंट का परिचय दिखाया है, लेकिन आज एक ऐसा टैलेंट हमारे सामने आया है, जिसे सुनकर आपको हैरानी तो होगी ही और आपको इस पर भरोसा करना भी मुश्किल होगा! आप सभी जानते हैं, कि आज कल हर स्‍कूल में कम्‍प्‍यूटर का ज्ञान दिया जा रहा है! आज के समय में ये बहुत अहम विषय बन गया है!

फोटोशूट कराने पानी में उतरी मॉडल, अचानक हुआ कुछ ऐसा, देखते ही उड़ जाएंगे होश

आज कल हर जगह पर अधिकतर कार्य कम्प्यूटर से होने लगा है, और अब बच्‍चे भी अधिकतर अपना काम कम्प्यूटर से कर लेते हैं! लेकिन इस बच्‍ची की हैण्ड राइटिंग देख कर लगता है, कि जैसे कंप्यूटर से लिखकर उसका प्रिंट आउट निकाला हो वो कहते है न ”कौन कहता है, आसमान में छेद नहीं होता, एक पत्थर तो तबियत से उछालों यारों” बस इसी कहावत को चरितार्थ किया है! नेपाल की रहने वाली प्रकृति मल्ला ने इस लड़की की हैण्ड राइटिंग देख कर लगता है!

इस बच्ची ने अपने हाथों से न लिखकर किस कंप्यूटर से लिखकर उसका प्रिंट आउट निकाला हो, प्रकृति अभी 8वी क्लास की स्टूडेंट है! वह नेपाल के सैनिक आवसीय महाविद्यालय में पढ़ती है! उनकी हैण्ड राइटिंग देखकर बड़ो-बड़ो को पसीने आ जाते हैं! अच्छी हैण्ड राइटिंग होने के कई फायदे है, अगर आपकी हैण्ड राइटिंग अच्छी हो तो आपका इम्प्रेशन सामने वाले व्यक्ति पर अच्छा पड़ता हैं! बल्कि टीचर्स भी यही कहते है, कि अच्छी हैण्ड राइटिंग वाले स्टूडेंट्स को एग्जाम में अच्छे मार्क्स भी मिलते है! प्रकृति ने काफी मेहनत करके अपनी हैण्ड राइटिंग को ऐसा बनाया है! प्रकृति के रिश्तेदारों का कहना है, कि वो रोजाना दो घंटे हैण्ड राइटिंग प्रैक्टिस करती थी! इस बच्ची की सुंदर लिखावट से प्रेरित होकर नेपाल सरकार ने इन्हें अवार्ड से नवाजा है!

Back to top button