महिला क्रिकेट: भारतीय टीम की दूसरी हार, ऑस्ट्रेलिया ने जीती सीरीज

- in खेल

स्मृति मंदाना से मिली अच्छी शुरुआत के बावजूद भारतीय महिला क्रिकेट टीम को मध्यक्रम की नाकामी के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में गुरुवार को 60 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा जिससे उसने तीन मैचों की सीरीज भी गंवा दी। भारतीय टीम के सामने 288 रन का मुश्किल लक्ष्य था।

बायें हाथ की बल्लेबाज मंदाना ने 53 गेंदों पर 12 चौकों और एक छक्के की मदद से 67 रन की तेजतर्रार पारी खेली लेकिन उनके आउट होते ही भारतीय पारी बड़े स्कोर के दबाव में बिखर गई और आखिर में 49.2 ओवर में 227 रन पर आउट हो गई।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर नौ विकेट पर 287 रन बनाए थे। उसकी तरफ से सलामी बल्लेबाज निकोल बोल्टन (84), एलिस पैरी (नाबाद 70) और बेथ मूनी (56) ने अर्धशतक जमाए। भारत की तरफ से शिखा पांडे ने 61 रन देकर तीन और पूनम यादव ने 52 रन देकर दो विकेट लिए।

पैरी ने आलराउंड खेल का प्रदर्शन किया। उन्होंने 41 रन देकर दो विकेट भी लिए लेकिन भारतीय बल्लेबाजों को लगातार दूसरे मैच में स्पिनरों ने परेशान किया। बायें हाथ की स्पिनर जेस जोनासन ऑस्ट्रेलिया की सबसे सफल गेंदबाज रहीं। उन्होंने 51 रन देकर तीन विकेट लिए।

थम नही रहींमोहम्मद शमी की मुश्किलें, BCCI की यूनिट ने तीन घंटे की पूछताछ

लेग स्पिनर अमांडा वेलिंगटन ने 20 रन देकर दो विकेट हासिल किए। ऑस्ट्रेलिया ने इस तरह से तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है। ये मैच आइसीसी महिला चैंपियनशिप का भी हिस्सा हैं जिसमें ऑस्ट्रेलिया दोनों मैच जीतकर दो महत्वपूर्ण अंक जुटाने में सफल रहा। उसके अब पांच मैचों में आठ अंक हैं और वह दूसरे स्थान पर पहुंच गया है जबकि भारत के इतने ही मैचों में चार अंक हैं और वह चौथे स्थान पर है।

भारत की तरफ से दूसरा सबसे बड़ा स्कोर नौवें नंबर की बल्लेबाज पूजा वस्त्राकर (30) ने बनाया जिससे टीम 200 स्कोर के पार पहुंची। निचले क्रम में शिखा पांडे ने 15 और एकता बिष्ट ने आठ रन बनाए। इन दोनों टीमों के बीच तीसरा और अंतिम एकदिवसीय मैच 18 मार्च को इसी मैदान पर खेला जाएगा।

You may also like

आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान का मानना, करियर खत्म होने पर ही कोहली की सचिन से हो तुलना

क्रिकेट के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर और विराट