भारत में सैमसंग गैलेक्सी S9 और S9 प्लस कल होंगे लॉन्च, जानें क्या है खासियत?

- in गैजेट

सैमसंग गैलेक्सी S9 और S9 प्लस कल यानि 6 मार्च को भारत में लॉन्च होंगे। सैमसंग इण्डिया ऑनलाइन स्टोर्स पर प्री-बुकिंग के लिए गैलेक्सी S9 और S9 प्लस 2000 रुपये की टोकन मनी देने पर उपलब्ध है। ये फोन्स वैश्विक तौर पर 16 मार्च से बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे। सैमसंग गैलेक्सी 9 सीरीज बेहतर कैमरा के साथ लाई गई है। इनकी टक्कर आईफोन X और गूगल पिक्सल 2 जैसे स्मार्टफोन्स से होगी।

सैमसंग गैलेक्सी S9 और S9 प्लस की भारत में अनुमानित कीमत

  • सैमसंग गैलेक्सी S9 के बेस वैरिएंट की यूएस में कीमत 720 डॉलर हो सकती है यानि 47000 रुपये और प्लस वैरिएंट की कीमत 840 डॉलर यानि 54000 रुपये के आस-पास हो सकती है।
  • भारत में इसकी कीमत कुछ ज्यादा होने की आशंका है। S9 बेस वैरिएंट भारत में 50000 रुपये में और S9 प्लस 60000 रुपये की कीमत में लॉन्च हो सकता है। सैमसंग गैलेक्सी S9 तीन स्टोरेज वैरिएंट- 64GB, 128GB और 256GB में लॉन्च व है। हो सकता है की सैमसंग भारत में केवल 64GB और 256GB वैरिएंट को लेकर आए।

दोनों फोन्स में क्या है खासियत: गैलेक्सी S सीरीज स्मार्टफोन में कंपनी ने सबसे पहले ड्यूल अपर्चर (f/1.5 and f/2.4) इंटेग्रेट किया है। इसके लिए अलग से प्रोसेसर और चिप दिया गया है, जिससे कैमरा सुपर स्पीड में काम करेगा। यही चिप दोनों फोन्स में स्लो-मोशन को बेहतर करेगी। पहली की जनरेशन में उपलब्ध किसी भी फोन में यह फीचर उपलब्ध नहीं है। लेकिन इन फोन्स में 960 फ्रेम प्रति सेकंड के हिसाब से पिक्चर ली जा सकेगी। इस सेगमेंट में सैमसंग ने सोनी की मोनोपोली को तोड़ा है।

OMG: ये है अंबानी की कार पार्किंग,कारें गिनते-गिनते आपको सुबह से शाम हो जाएगी

इसके बाद, दोनों डिवाइसेज आटोमेटिक मोशन डिटेक्शन के साथ आती हैं। इस फीचर से कैमरा फ्रेम मूवमेंट को अपने आप डिटेक्ट कर के ऑटोमेटिकली रिकॉर्ड करना शुरू कर देगा।

 

ऑगमेंटेड रियलिटी के साथ सैमसंग लाया इमोजी: गैलेक्सी डिवाइसेज अब एनिमेटेड इमोजी भी सपोर्ट करेंगे। इसे लाने के लिए डाटा पर आधारित मशीन एलर्निंग अल्गोरिद्म का प्रयोग किया गया है। यह यूजर की 2D इमेजेज डिटेक्ट करता है। 100 से ज्यादा फेशियल फीचर्स को डिटेक्ट कर के यह यूजर की 3D इमेज बनाता है।

Bixby में किये गए बदलाव: सैमसंग का मोशन कैप्चर Bixby अब और भी बेहतर हो गया है। यह आस-पास के वातावरण को समझने के लिए ऑगमेंटेड रियलिटी का प्रयोग करता है। इसमें रियल-टाइम ऑब्जेक्ट डिटेक्शन और रिकॉग्निशन जैसे फीचर्स भी मौजूद हैं।

मल्टीमीडिया: गैलेक्सी S9 के दोनों साइड में स्टीरियो स्पीकर्स दिए गए हैं। ड्यूल स्टीरियो स्पीकर्स ऑडियो एक्सपर्ट AKG से लैस है। इसी के साथ 360 डिग्री सराउंड साउंड अनुभव के लिए स्पीकर्स Dolby Atmos को सपोर्ट करते हैं।

सुरक्षा:

  • गैलेक्सी S9 और S9 प्लस, दोनों ही स्मार्टफोन्स Knox 3.1 से प्रोटेक्टेड हैं। यह सैमसंग का लेटेस्ट डिफेन्स ग्रेड सिक्योरिटी सिस्टम है।
  • स्मार्टफोन तीन तरह के बायोमेट्रिक ऑथेंटिकेशन विकल्प- आइरिस, फिंगरप्रिंट और फेशियल को सपोर्ट करता है।
  • डिवाइसेज में इंटेलीजेंट स्कैन का फीचर भी उपलब्ध है। यह नई वेरिफिकेशन प्रोसेस है, जो यूजर्स का फोन अनलॉक करने के लिए आईरिस स्कैनिंग और फेशियल रिकॉग्निशन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करती है।

You may also like

अब NAMO एप से खरीद सकेंगे टी-शर्ट, नोटबुक, टोपी और मग जैसी चीजें…

2019 का चुनाव सिर पर है और इससे