Home > कारोबार > OMG: ये है अंबानी की कार पार्किंग,कारें गिनते-गिनते आपको सुबह से शाम हो जाएगी

OMG: ये है अंबानी की कार पार्किंग,कारें गिनते-गिनते आपको सुबह से शाम हो जाएगी

अंबानी, नाम तो सुना ही होगा। इनका नाम नहीं सुनेंगे तो क्या ब्रुनोई के राजा का सुनेंगे। देश के सबसे अमीर आदमी है। इनके ठाठ ऐसे हैं कि देवताओं का राजा इंद्र भी शर्मा जाए। इनके बारे में वैसे तो आपसब कुछ जानते ही होंगे लेकिन कभी आपने सोचा है अंबानी की कार पार्किंग कैसी है, एक साथ कितनी कार खड़ीं होती हैं। तो बता दें कि अंबानी के घर पर छह मंजिला कार पार्किेंग है। एक साथ उस पार्किंग में छह सौ कारें खड़ीं हो सकती हैं। 

 

आपको जानकर हैरानी होगी की मुकेश अंबानी हर मिनट 2.35 लाख रुपए कमा लेते हैं जो एक भारतीय की औसत सालाना कमाई से ज्यादा है।आंकड़ों के मुताबिक 2015-2016 में रिलायंस इंडस्ट्रीज की कमाई 27,630 करोड़ रूपए हुई थी। कंपनी में बतौर प्रमोटर मुकेश अंबानी की हिस्सेदारी 44.7% है। इस हिसाब से अंबानी का हिस्सा 12,351 करोड रूपए हुआ। इससे हर महीने की कमाई निकालें तो ये हुई 1029 करोड़ रुपए। यानी एक हफ्ते में औसतन 257 करोड़, एक दिन में 34 करोड़ रुपए है।

 

यानी एक घंटे की कमाई 1.4 करोड़ रूपए और एक मिनट में कमाई 2.35 लाख रूपए है। आपको बता दें कि ये केल्क्युलेशन 2015-2016 की फाइनेंशियल रिपोर्ट्स पर आधारित हैं। हम इस बात का दावा नहीं करते कि अंबानी ठीक इतनी ही कमाई इतने समय में करते होंगे।

रेलवे में 62,907 पदों पर चल रही है भर्ती, इसी बीच आई एक और बड़ी खुशखबरी

 

आपको जानकर हैरानी होगी कि हर मिनट 2.35 लाख रुपए कमाने वाले अंबानी अपनी जेब में एक रुपए भी नहीं रखते हैं। एचटी लीडरशिप समिट में मुकेश अंबानी ने खुद इस बात का खुलासा किया था। उन्होंने कह कि वो जेब में न पैसा रखते हैं और ना ही क्रेडिट कार्ड। उनके सारे बिल्स साथ रहने वाले भरते हैं। उन्होंने कहा- ‘पैसा मेरे लिए मायने नहीं रखता। पैसा महज एक संसाधन है। जो कंपनी के लिए जोखिम लेने का काम करता है।

 

Loading...

Check Also

SBI देता है ये 10 तरह की सेवाएं, जिनके बारे में नही जानते होंगे आपSBI देता है ये 10 तरह की सेवाएं, जिनके बारे में नही जानते होंगे आप

SBI देता है ये 10 तरह की सेवाएं, जिनके बारे में नही जानते होंगे आप

सार्वजनिक क्षेत्र का प्रमुख बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) पर्सनल बैंकिंग सेग्मेंट में अपने …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com