Home > गैजेट > सैमसंग कड़ी टक्कर, शाओमी उतारेगी 15 स्मार्टफोन्स

सैमसंग कड़ी टक्कर, शाओमी उतारेगी 15 स्मार्टफोन्स

स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी सैमसंग जल्द ही भारत में चार नए स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है। मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के मुताबिक ये स्मार्टफोन 21 मई को लॉन्च होने वाली है। हाल ही में कंपनी ने अपने दो स्मार्टफोन गैलेक्सी ए6 और गैलेक्सी ए6 प्लस को यूरोप में लॉन्च किया है। कंपनी जिसे भारत में जल्दी ही लॉन्च करने वाली है। इसके अलावा कंपनी जे –सिरीज के दो स्मार्टफोन गैलेक्सी जे-4 और गैलेक्सी जे-6 लॉन्च कर सकती है।

21 मई को हो सकते हैं लॉन्च: 21 मई को भारत में आयोजित होने वाले इस इवेंट में कंपनी इनफिनिटी डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है। इसके टीजर को कंपनी के ऑफिशियल ब्लॉग  पोस्ट से जारी किया गया है। हाल ही में लॉन्च होने वाले गैलेक्सी ए6 और गैलेक्सी ए6 प्लस की बात करें तो भारत में ये स्मार्टफोन 20,000 रुपये से लेकर 30,000 रुपये के रेंज में लॉन्च की जा सकती है। वहीं जे-सीरीज के नए स्मार्टफोन गैलेक्सी जे-4 और जे-6 की कीमत 15,000 रुपये से 20,000 रुपये के बीच हो सकती है।

सैमसंग गैलेक्सी ए6 और ए6 प्लस की स्पेसिफिकेशन्स: दोनों वैरिएंट्स में सुपर एमोलेड इंफिनिटी डिस्प्ले दिया गया है। गैलेक्सी ए6 में 5.6 इंच एचडी प्लस पैनल दिया गया है। वहीं, गैलेक्सी ए6 प्लस में 6.0 इंच फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। दोनों फोन्स में 18.5:9 आस्पेक्ट रेश्यो के साथ इंफिनिटी डिस्प्ले डिजाइन दिया गया है। एंड्रॉयड 8.0 ओरियो आधारित गैलेक्सी ए6 और गैलेक्सी ए6 प्लस में क्रमश: ओक्टा कोर 1.6 गीगा हर्ट्ज और ओक्टा कोर 1.8 गीगा हर्ट्ज एसओसी दिया गया है। दोनों ही हैंडसेट 3जीबी रैम और 32जीबी इंटरनल स्टोरेज और 4जीबी रैम और 64जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ आते हैं। इनबिल्ट स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 256जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। दोनों में बिक्सबी, बिक्सबी विजन, होम और रिमाइंडर उपलब्ध है। फोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। कैमरे की बात करें तो गैलेक्सी ए6 में सिंगल 16 मेगापिक्सल ऑटोफोकस रियर सेंसर दिया गया है। गैलेक्सी ए6 प्लस में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 16 मेगापिक्सल प्राइमरी और 5 मेगापिक्सल सेकेंडरी कैमरा दिया गया है। ए6 प्लस में 24 मेगापिक्सल का फ्रंट सेंसर दिया गया है। इसमें लाइव फोकस और बोकेह इफेक्ट भी उपलब्ध है। दोनों फोन्स में रियर पर फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद है। गैलेक्सी ए6 में 3000 एमएएच बैटरी और ए6 प्लस में 3500 एमएएच बैटरी दी गई है।

अब Paytm से बैंक में पैसा ट्रांसफर करना हुआ और भी आसान…

सैमसंग जे-4 और जे-6 के स्पेसिफिकेशन्स : इन स्मार्टफोन के मुख्य स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इन जे-4 में 5.5 की फुल एचडी डिस्प्ले दी गई है वहीं जे-6 में 5.6 इंच की एचडी डिस्प्ले दी गई है जिसका एसपेक्ट रेसियो 18.5:9 हो सकता है। वहीं जे-6 में जाइनस ऑक्टाकोर 7870 प्रोससर दिया गया है वहीं जे-4 में जाइनस ऑक्टाकोर 7570 प्रोससर रहने की संभावना है। कैमरे की बात करें तो जे-6 में 13 मेगापिक्सल का रियर और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है वहीं जे-4 में 13 मेगापिक्सल का रियर और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। ये दोनों ही स्मार्टफोन एंड्रॉइड ओरियो 8.0 पर रन करेगा। गैलेक्सी जे-6 दो रैम वैरिएंट 3जीबी और 4जीबी जबकि जे-4 भी दो रैम वैरिएंट 2जीबी और 3जीबी के साथ लॉन्च हो सकता है। वहीं ये दोनों की स्मार्टफोन 32जीबी और 64जीबी मेमोरी ऑप्शन के साथ लॉन्च होने की संभावना है।

शाओमी उतारेगी 15 नए स्मार्टफोन्स : चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी अपने स्मार्टफोन बाजार को बढ़ाने के लिए अगले कुछ महीने में 15 नये स्मार्टफोन उतारने की तैयारी में है। यूरेशियन इकोनॉमिक कमीशन की रिपोर्ट को माने तो जल्द ही शाओमी इन स्मार्टफोन को दुनियाभर के बाजार में उतारेगी। शाओमी का मुख्य फोकस कम बजट वाले ग्राहकों पर रहा है। शाओमी भी अगले महीने 7 जून को रेडमी एस2 लॉन्च करने वाली है।

शाओमी रेडमी एस 2 के स्पेसिफिकेशन : स्पेसिफिकेशन की बात करें तो रेडमी S2 में 5.99 इंच के एचडी प्लस डिस्प्ले के साथ 18:9 का आस्पेक्ट रेश्यो दिया गया है। हैंडसेट में 64 बिट क्वालकॉम स्नैपड्रगन 625 ओक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ 3जीबी/4जीबी रैम और 32जीबी/64जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है। स्टोरेज को 256जीबी तक माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये बढ़ाया जा सकता है। यह स्मार्टफोन लेटेस्ट एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर कार्य करता है। इस स्मार्टफोन में रियर पर ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है। रियर सेटअप में 12 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल के सेंसर दिए गए हैं। सेल्फी के लिए स्मार्टफोन में 16MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। डिवाइस PDAF और AI पोर्ट्रेट मोड सपोर्ट करती है। स्मार्टफोन में 3080 एमएएच की बैटरी दी गई है। इसमें फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट नहीं दिया गया है। इसमें ड्यूल सिम ड्यूल स्टैंड बाय ट्रिपल कार्ड स्लॉट दिया गया है। इसके रियर पर फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। इसके साथ फेस अनलॉक विकल्प भी दिया गया है। रेडमी S2 गोल्ड, रोज गोल्ड और ग्रे कलर विकल्प में खरीदा जा सकेगा।

Loading...

Check Also

REALME उतारेंगी अपना पांचवा दमदार स्मार्टफोन, लीक हुई सभी जानकारियां

REALME उतारेंगी अपना पांचवा दमदार स्मार्टफोन, लीक हुई सभी जानकारियां

चीन की हैंडसेट निर्माता ओप्पो का रियलमी ब्रांड धीरे-धीरे भारतीय बाजार में भी काफी पसंद …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com