रोटोमैक मामला: चौथे दिन भी विक्रम कोठारी से सीबीआइ की पूछताछ जारी

रोटोमैक कंपनी के मालिक विक्रम कोठारी और उनके बेटे राहुल से 3,695 करोड़ रुपये के लोन डिफॉल्ट मामले में सीबीआइ की पूछताछ जारी है। सीबीआइ के एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि दोनों से गुरुवार को भी सवाल-जवाब किए जाएंगे। यह लगातार चौथा दिन है, जब विक्रम कोठारी और राहुल से सीबीआइ पूछताछ कर रही है।

सीबीआइ ने पहले दो दिन विक्रम कोठारी और राहुल से पूछताछ के साथ-साथ उनके घर और रोटोमैक कंपनी के कानपूर व अन्‍य स्‍थानों पर छापेमारी कर जरूरी जानकारी जुटाई। बुधवार को दोनों से जांच एजेंसी ने लगभग 9 घंटे तक पूछताछ की। वहीं इनकम टैक्‍स डिपार्टमेंट ने इनसे जुड़ी चार अचल संपत्तियों को अटैच्‍ड किया। इनमें तीन कानपूर और एक गुजरात के अहमदाबाद में स्थित है।

कनाडाई पीएम पहुंचे क्रिकेट के मैदान में हाथ, अजहर के साथ खेली पारी

विक्रम कोठारी और राहुल के अलावा सीबीआइ ने बैंक ऑफ बड़ौदा के रविवार को शिकायत दर्ज कराने के बाद पेन कंपनी के मालिक की पत्‍नी साधना, कंपनी के कर्मचारियों और घर में काम करने वाला सहायकों से भी पूछताछ की। इनके मोबाइल, लैपटॉप और बैंक खातों की भी जांच चल रही है।

गौरतलब है कि सात बैंकों के एक संघ ने कानपुर स्थित फर्म और इसकी संबंधित कंपनियों को 2008 से करोड़ों रुपये का लोन दिया था। विक्रम कोठारी रोटोमैक पेन कंपनी के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक हैं, जबकि उनकी पत्नी और बेटे राहुल कंपनी के निदेशक हैं।

You may also like

‘नमोस्तुते माँ गोमती’ के जयघोष से गूंजा मनकामेश्वर उपवन घाट

विश्वकल्याण कामना के साथ की गई आदि माँ