RJD अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की तबीयत अचानक खराब, IGIMS में हुए भर्ती

पटना। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की तबीयत अचानक खराब हो गई है, जिसके बाद उन्हें पटना के आइजीआइएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। लालू का शुगर लेवल अचानक बढ़ गया है और उन्हें सीने में दर्द की भी शिकायत है। लालू की तबीयत पर आइजीआइएमएस के सुपरिटेंडेंट ने कहा है कि लालू यादव को कई परेशानीयां हैं। संस्थान लालू के स्वास्थ्य की जांच कर रहा है। पूरी जांच के बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा।RJD अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की तबीयत अचानक खराब, IGIMS में हुए भर्ती

बता दें कि चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता राजद प्रमुख लालू प्रसाद को छह हफ्ते के औपबंधिक जमानत मिली है और अब इलाज के लिए उन्हें मुंबई हार्ट हास्पिटल ले जाने की तैयारी है। इसके लिए रांची के रिम्स अस्पताल से उनकी रिपोर्ट आनी बाकी है। मेडिकल ग्राउंड पर लालू प्रसाद को हाइकोर्ट ने छह हफ्तों की सशर्त जमानत दी है। इसके तहत लालू को जमानत अवधि के दौरान कोई राजनीतिक रैली नहीं करनी है। मीडिया से बात नहीं करनी है। साथ ही इलाज कहां-कहां कराएंगे, इसकी जानकारी अदालत को देने को कहा गया है। 

लालू को 16 तरह की बीमारियां 

राजद के राष्ट्रीय महासचिव एवं लालू के करीबी विधायक भोला यादव के मुताबिक राजद प्रमुख को 16 तरह की बीमारियां हैं। उनका किडनी 40 फीसद ही काम कर रहा है। हार्ट, शुगर, बैक पेन, चक्कर आना जैसी अन्य बीमारियां भी हैं। यह दिल्‍ली एम्स की रिपोर्ट है। सभी बीमारियों का इलाज बारी-बारी से होगा।

पटना में लालू का तबतक इलाज होगा, जबतक कि बाहर के डॉक्टर का अप्वाइंटमेंट नहीं मिल जाता। एशियन हार्ट इंस्टीट्यूट मुंबई के विशेषज्ञ डॉ. पांडा से समय लेकर उनसे जांच कराई जाएगी। जमानत के दौरान उन्हें विदेश जाने की अनुमति नहीं रहेगी। शुक्रवार को हाईकोर्ट ने उन्हें प्रोविजनल बेल दिया था। इसके बाद हाईकोर्ट का आदेश मंगलवार को सिविल कोर्ट में पहुंचा था। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

जवानों की हत्या को लेकर केजरीवाल ने PM मोदी से मांगा जवाब

बीएसएफ जवान नरेंद्र सिंह की शहादत के बाद