उत्तराखंड में स्केलर के 200 और कुल मिलाकर 1800+ पदों पर भर्ती

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने उत्तराखंड वन विकास निगम में स्केलर पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन प्रक्रिया 18 मार्च से शुरू होगी। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर जाकर इन पदों के लिए उपरोक्त तिथि से आवेदन कर सकेंगे। आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 08 अप्रैल, 2024 है। उम्मीदवारों को अपना आवेदन पत्र संपादित करने के लिए 12 से 14 अप्रैल, 2024 तक का समय दिया जाएगा।

200 पदों पर होगी भर्ती
इस भर्ती अभियान के माध्यम से उत्तराखंड वन विकास निगम में 200 स्केलर पदों को भरा जाएगा। आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु 18 से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

इसके अलावा, आयोग ने समूह-ग की भर्तियां भी निकाली हैं। आयोग ने एलटी शिक्षक भर्ती के 1544, वाहन चालक के 34, हवलदार प्रशिक्षक के 24 और सेवायोजन निदेशालय में सहायक भंडारी के 25 पदों पर भर्तियों के विज्ञापन जारी कर दिए हैं। हवलदार भर्ती के लिए 26 मार्च से 15 अप्रैल तक आवेदन होंगे। सहायक भंडारी भर्ती के लिए 28 मार्च से 17 अप्रैल तक ऑनलाइन आवेदन होंगे।

आवेदन शुल्क
सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 300 रुपये का भुगतान करना होगा। एससी/एसटी/ईडब्ल्यूएस/पीडब्ल्यूबीडी श्रेणी के उम्मीदवारों को 150 रुपये का भुगतान करना होगा। अनाथ उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क भुगतान से छूट दी गई है।

जानिए कैसे करें आवेदन
आधिकारिक वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर जाएं।
होमपेज पर अप्लाई लिंक पर क्लिक करें।
रजिस्टर करें और आवेदन के साथ आगे बढ़ें।
सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें, आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
आवेदन पत्र जमा करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंट ले लें।

Back to top button