RBI में निकली बम्पर वैकेंसी: 623 असिस्टेंट पदों पर भर्ती, जल्दी करें आवेदन

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया में बम्पर भर्तियां होने जा रही है। बैंक में नौकरी के इच्छुकों के लिए यह सुनहरा अवसर है। 623 असिस्टेंट पदों पर भर्ती होनी हैं। भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और आखिरी तारीख 10 नवंबर, 2017 है। असिस्टेंट पदों पर भर्तियां प्रीलिम और मेन परीक्षा के तहत होगी। साथ ही लैंग्वेज प्रोफिशेएंसी टेस्ट (LPT) भी होगा।RBI में निकली बम्पर वैकेंसी: 623 असिस्टेंट पदों पर भर्ती, जल्दी करें आवेदन

आवेदन आप ऑनलाइन www.rbi.org.in पर या ibps.sifyitest.com पर कर सकते हैं। आवेदन आर सिर्फ ऑनलाइन ही कर सकते हैं। असिस्टेंट पद के लिए चयनित उम्मीदवारों को प्रतिमाह 13150 से 34900 रुपये की सैलरी मिलेगी। बात करते हैं अब शैक्षणिक योग्यताओं की। आवेदक का 50 फीसद मार्क्स के साथ ग्रेजुएट होना जरूरी है। साथ ही आवेदकों के लिए आयु सीमा भी तय की गई है।

आवेदक की न्यनतम उम्र 20 साल और अधिकतम उम्र 28 साल होनी चाहिए। इस निर्धारित आयु सीमा से SC/ST श्रेणी के उम्मीदवारों को 5 साल की छूट, OBC श्रेणी के उम्मीदवारों को 03 साल और PWD श्रेणी के उम्मीदवारों को 10 साल की छूट मिलेगी। जॉब लोकेशन मुंबई होगी। आवेदन करने के लिए आपको 450 रुपये की एप्लीकेशन फीस देनी होगी। वहीं आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को 50 रुपये की एप्लीकेशन फीस भरनी होगी। एप्लीकेशन फीस उम्मीदवार डेबिड/क्रेडिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग, IMPS, कैश कार्ड या फिर मोबाइल वॉलेट के जरिए भर सकते हैं। चलिए अब बताते हैं कैसे आप आवेदन कर सकते हैं।

ये भी पढ़े: PICS: एक्ट्रेस ‘शमा सिकंदर’ पहुंचीं दुबई, शेयर कीं ये हॉट बिकिनी फोटोज, देखे मचल उठेगा आपका भी दिल

ऐसे करें अप्लाई

Step 1: सबसे पहले वेबसाइट opportunities.rbi.org.in पर जाएं

Step 2: होम पेज पर “करेंट वैकेंसी” का टैब नजर आएगा, उस पर क्लिक करें

Step 3: इसके बाद “Recruitment for the post of Assistant” के टैब पर क्लिक करें

Step 4: वेबसाइट द्वारा बताए गए नए लिंक को फॉलो करें

Step 5: रजिस्ट्रेशन कर ऑनलाइन एप्लीकेशन प्रॉसेस को पूरा करें

Back to top button