राशिद-शाकिब की जबरदस्त गेंदबाजी से 13 रनों से जीता हैदराबाद

- in खेल

गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर हैदराबाद ने एक बार फिर कम स्कोर का बचाव करते हुए गुरुवार को शानदार जीत दर्ज की. राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए मैच में हैदराबाद ने पंजाब को 13 रनों से हरा दिया. पंजाब ने अंकित राजपूत (चार ओवर, 14 रन, पांच विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर मेजबान टीम को 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 132 रनों पर सीमित कर दिया. इस आसान से लक्ष्य को पंजाब, हैदराबाद की नियंत्रित गेंदबाजी के सामने हासिल नहीं कर पाई और 19.2 ओवरों में 119 रनों पर ही ढेर हो गई. हैदराबाद के लिए राशिद खान ने तीन विकेट लिए. शाकिब अल हसन और बासिल थम्पी को दो-दो सफलताएं मिलीं. पंजाब के पांच बल्लेबाज ही दहाई के आंकड़े में पहुंच सके. 

राशिद-शाकिब की जबरदस्त गेंदबाजी से 13 रनों से जीता हैदराबाद

आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब को शुरुआत तो अच्छी मिली थी. लोकेश राहुल (32) और क्रिस गेल (23) ने पहले विकेट के लिए 55 रन जोड़े. राशिद ने इस साझेदारी को तोड़ पंजाब के पहला झटका दिया. उन्होंने राहुल को अपना शिकार बनाया. हैदराबाद के खिलाफ पिछले मैच में शतक लगाने वाले गेल को इस बार थम्पी ने खामोश कर दिया और 57 के कुल स्कोर पर उन्हें पवेलियन की राह दिखाई. शाकिब ने मंयक अग्रवाल (12) को फॉर्म से बाहर ही रखा. मयंक 77 के कुल स्कोर पर मनीष पांडे को कैच देकर पवेलियन लौट गए. 

अभी तक पंजाब के लिए अहम समय पर अहम पारियों खेलते हुए आ रहे करुण नायर (13) राशिद की फिरकी में फंस गए. पंजाब को अब एरॉन फिंच (8) और मनोज तिवारी (1) की जोड़ी से उम्मीदें थीं, लेकिन सभी उम्मीदें धराशायी हो गईं. शाकिब ने फिंच को पवेलियन भेजा तो वहीं संदीप शर्मा ने तिवारी को अपना शिकार बनाया. संदीप ने एंड्रयू टाई (4) को भी चलता कर हैदराबाद की जीत की राह को और मजबूत कर दिया. कप्तान रविचंद्रन अश्विन चार रन ही बना सके. बारिंदर सरन दो और अंकित राजपूत ने आठ रनों का योगदान दिया. मुजीब उर रहमान 10 रन बनाकर नाबाद रहे. 

इससे पहले, अंकित ने शानदार गेंदबाजी करते हुए हैदराबाद को अच्छी शुरुआत से महरूम रखा. उनके अलावा सिर्फ मुजीब उर रहमान ही एक सफलता हासिल कर सके. पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. अंकित राजपूत ने अपने कप्तान को मनमाफिक शुरुआत दी और हैदराबाद के तीन बल्लेबाजों को महज 27 रनों पर ही पवेलियन भेज दिया. 

Video: क्रिस गेल की इस हरकत ने अम्पायर को भी हँसने पर मजबूर कर दिया

पहले ओवर की चौथी गेंद पर अंकित ने कप्तान केन विलियमसन को पवेलियन भेजा. अंकित ने 16 के कुल स्कोर पर ही शिखर धवन (11) को करुण नायर के हाथों कैच कराया. अंकित ने अपना अगला शिकार रिद्धिमान साहा (6) को बनाया. इसके बाद शाकिब अल हसन (28) ने मनीष पांडे का साथ दिया और टीम को संभाला. दोनों ने चौथे विकेट के लिए 52 रनों की साझेदारी की. शकिब, मुजीब की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में मंयक अग्रवाल के हाथों लपके गए.

मनीष अर्धशतक के बाद अंकित का चौथा शिकार बने. उन्हें 128 के कुल स्कोर पर अंकित ने बोल्ड किया. पारी की आखिरी गेंद पर मोहम्मद नबी (4) को आउट कर अंकित ने अपना पांच विकेट पूरे किए. मनीष ने अपनी पारी में 51 गेंदों का सामना किया और तीन चौके और एक छक्का लगाया. 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

पैदल चाल प्रतियोगिता 2 अक्तूबर को

राज्यमंत्री स्वाती सिंह सुबह 7 बजे करेंगी पैदल