IPL: राजस्थान रॉयल्स ने ज़हीर के स्थान पर शामिल किया अनुभवी स्पिनर

आईपीएल सीज़न 11 के शुरूआती मुकाबलों को देखा जाए तो ये साफ हो गया है कि इस सीज़न स्पिनर्स का दबदबा ज्यादा रहने वाला है. मुंबई से सनराइज़र्स हैदराबाद और चेन्नई से लेकर कोलकाता तक सभी टीमों ने अपने स्पिनर्स के बूते बेहतरीन खेल दिखाया है. 

लेकिन 2 साल बाद आईपीएल सीज़न 11 में वापसी कर रही राजस्थान रॉयल्स की टीम अपने पहले मुकाबले में एक अनुभवी स्पिनर की कमी से खासी परेशान नज़र आई.

IPL: रसेल की ‘रन’लीला, बिलिंग्स का ‘ब्लास्ट’ से बढ़ा मैच का रोमांच

सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए पहले मुकाबले में राजस्थान के गेंदबाज़ विरोधी टीम के बल्लेबाज़ों के विकेट तो दूर अंकुश लगाने में भी नाकामयाब दिखे. इसी बीच अब राजस्थान ने न्यूज़ीलैंड के अनुभवी स्पिनर ईश सोढ़ी को अपने साथ जोड़ लिया है. राजस्थान के लिए ये अच्छी खबर है.

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स ने चोटिल स्पिन खिलाड़ी जहीर खान के स्थान पर न्यूजीलैंड के लेग स्पिनर ईश सोढ़ी को टीम में शामिल किया है. वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, फ्रेंचाइजी ने सोढ़ी को उनकी आधार कीमत 50 लाख रुपये में खरीदा है.

सोढ़ी इस सयम आईसीसी टी-20 गेंदबाजों की रैंकिंग में चौथे स्थान पर हैं. जहीर अफगानिस्तान के उन चार खिलाड़ियों में से थे जिन्हें इस साल आईपीएल में चुना गया था. उन्हें फ्रेंचाइजी ने उनकी आधार कीमत 20 लाख रूपये से तीन गुना कीमत में खरीदा था.

सोढ़ी को इससे पहले आईपीएल में खेलने का मौका नहीं मिला है. वह राजस्थान के साथ आईपीएल में डेब्यू करेंगे. ईश सोढ़ी के टीम के साथ जुड़ने से उसकी बड़ी मुश्किल आसान होती दिख रही है.

राजस्थान आज अपने अगले मैच में अपने होम ग्राउंड जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में दिल्ली डेयरडेविल्स से भिड़ेगी.

 
Back to top button