घर के इस कोने में चुपचाप लटका दे घोड़े की नाल, फिर कभी गरीबी का मुंह नहीं देखोगे

- in धर्म

दोस्तों इंसान यदि कई सालो से गरीबी में जी रहा हो तो फिर भी वो किसी तरह एडजस्ट कर लेता हैं. उसे गरीबी में रहने की आदत हो जाती हैं. लेकिन यदि कोई मिडिल क्लास या अमीर व्यक्ति किसी वजह से अचानक गरीब हो जाए तो उसके लिए एडजस्ट कर पाना बहुत मुश्किल होता हैं. जिस तरह अच्छी किस्मत के चलते गरीब अमीर बन जाते हैं, ठीक वैसे ही बुरी किस्मत के चलते अमीर गरीब भी बन सकते हैं. आप ने कई बार देखा होगा कि किसी अनहोनी या घाटे के चलते अचानक व्यक्ति कर्ज में डूब जाता हैं और उसका सब कुछ तबाह हो जाता हैं. ऐसे में उसके लिए गरीबी वाला रहन सहन काफी दुखद हो जाता हैं.

ऐसे में यदि आप चाहते हैं कि आपके घर की तिजोरी कभी खाली ना हो और आपको गरीबी का मुंह कभी नहीं देखना पढ़े तो आप बिलकुल सही जगह आए हैं. आज हम आपको एक ऐसा ख़ास उपाय बताने जा रहे हैं जिसे आजमाने के बाद आपके घर का पैसा हमेशा घर में ही रहेगा. साथ ही इस उपाय से आपके घर का वातावरण सकारात्मक होगा और सारी नेगेटिव एनर्जी बाहर चली जाएगी. तो चलिए जानते हैं इसके लिए आपको क्या करना होगा…

घोड़े की नाल का ये उपाय, कभी तिजोरी खाली नहीं होने देगा

दोस्तों इस उपाय को करने के लिए हम घोड़े की नाल का इस्तेमाल करेंगे. घोड़े की ये नाल आपको बाजार में पूजा की सामग्री वाली दूकान पर या घोड़ो के सामान से सम्बंधित दुकानों पर आसानी से मिल जाएगी. आप चाहे तो इसे लोहार से बनवा भी सकते हैं. वैसे तो आप इस उपाय को किसी भी दिन आजमा सकते हैं लेकिन यदि इसे शुक्रवार या रविवार के दिन किया जाए तो इसका प्रभाव अधिक होता हैं. तो चलिए अब आपको इस उपाय को करने की विधि बता देते हैं.

घर की बालकनी बनाते समय वास्तु के इन नियमों को करें फॉलो

सबसे पहले सुबह सूर्योदय होने से पूर्व स्नान कर ले. आप जिस पानी से नहाए उसमे गंगा जल की कुछ बुँदे मिला ले. इसके बाद घोड़े की एक नाल ले और उसे भी इस गंगाजल वाले पानी से धोकर पवित्र कर ले. इस तरह आपकी नाल गीली भी हो जाएगी. अब जैसे ही सूर्य उदय हो इस घोड़े की नाल को लेकर ऐसा जगह खड़े हो जाए जहाँ सूरज की किरने सीढ़ी इस नाल पर ही पड़े. जब तक कि घोड़े की ये नाल सूरज की किरणों से स्वतः ही सुख नहीं जाती हैं तब तक आप इसे लेकर खड़े रहे. इस दौरान आँखें बंद कर सूर्यदेव को याद करे. इस प्रक्रिया से आपकी ये घोड़े की नाल सकारात्मक उर्जा से भर जाएगी.

नाल के सुख जाने पर इसे लक्ष्मीजी के सामने रख दे और इसकी कुमकुम और चावल से पूजा करे. इसके बाद लक्ष्मी जी की आरती करे. इस आरती को पहले लक्ष्मी माता को दे और फिर घोड़े की नाल को दे. अब इस नाल में एक काला धागा या रस्सी बाँध दे. इसके बाद इसे घर के पूर्व या उत्तर दिशा में कहीं लटका दे. ये नाल ना सिर्फ घर के धन को खर्च होने से बचाएगी बल्कि वातावरण को पॉजिटिव बनाने का काम भी करेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

नहाने के पानी में डाले इस तेल की दो बून्द फिर होगा चमत्कार

दुनिया में हर इंसान पैसे का लालची होता