पंजाब: पूर्व सीएम चन्नी से दो करोड़ की रंगदारी मांगने का आरोपी काबू

पंजाब के पूर्व सीएम चरणजीत सिंह चन्नी से दो करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने वाले आरोपी को पंजाब पुलिस ने दबोच लिया है। रोपड़ पुलिस के मुताबिक आरोपी मूल रूप से महाराष्ट्र का रहने वाला है।

आरोपी श्रीमंत काबले के पास से पुलिस ने लैपटॉप और मोबाइल बरामद किया है। पुलिस ने आरोपी को सोमवार को कोर्ट में पेशकर तीन दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया है। पुलिस सूत्रों की मानें तो आरोपी श्रीमंत काबले के साथ इस गिरोह में कई अन्य सक्रिय लोग भी हो सकते हैं। पुलिस रिमांड में इन सबको लेकर पूछताछ करेगी।

रोपड़ के एसएसपी गुलनीत सिंह खुराना ने बताया कि आरोपी ने होटल मैनेजमेंट का कोर्स किया हुआ है, वह कई जगहा शेफ का काम कर चुका है। फिलहाल वह स्टॉक मार्केट में काम कर रहा था। आरोपी ने बताया कि उसे पैसों की जरूरत थी, इसलिए आरोपी ने गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के नाम पर पूर्व सीएम चन्नी से व्हाट्सअप कॉल पर दो करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी।

रोपड़ पुलिस ने इस संबंधी मोरिंडा थाने में केस दर्ज किया था। साथ ही मामले की गंभीरता को देखते हुए इस केस की जांच एसपी इन्वेस्टिगेशन रोपड़ रूपिंदर कौर सरां की अगुवाई वाली टीम को सौंपी गई। इसके बाद मोरिंडा थाने के इंचार्ज इंस्पेक्टर सुनील कुमार व सीआईए इंचार्ज मनफूल सिंह ने केस पर काम शुरू किया। इस दौरान उन्होंने कई तकनीकों का प्रयोग कर आरोपी तक पहुंचने में सफलता हासिल की है।

आरोपी तीन दिन के पुलिस रिमांड पर
पुलिस अधिकारियों ने दावा किया है कि फिलहाल आरोपी का कहना है कि वह अकेले ही इस काम में जुटा हुआ था। हालांकि पुलिस को संदेह है यह गिरोह बड़ा हो सकता है। ऐसे में पुलिस की तरफ से आरोपी का तीन दिन का रिमांड लिया गया है। पुलिस अब इससे हरेक चीज के बारे में पड़ताल करेगी। उम्मीद है कि कुछ और केस भी सुलेझेंगे। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।

Back to top button