पुलिस ने BCCI को लिखी चिट्ठी, मांगी मोहम्मद शमी के अफ्रीका दौरे की पूरी जानकारी

- in Mainslide, खेल

क्रिकेटर मोहम्मद शमी और उनकी पत्नी हसीन जहां के बीच विवाद अब तूल पकड़ता जा रहा है. हसीन जहां द्वारा दर्ज कराए गए केस के बाद कोलकाता पुलिस ने अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है. पुलिस ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को चिट्ठी को लिखकर भारतीय क्रिकेट टीम के साउथ अफ्रीका के दौरे का ब्यौरा मांगा है.

कोलकाता पुलिस ने बीसीसीआई से मोहम्मद शमी की यात्रा का विवरण मांगा है. इसके साथ ही पूछा है कि क्या शमी भारतीय क्रिकेट टीम के साथ ही फ्लाइट में थे या किसी अन्य फ्लाइट से उन्होंने अपने खर्चे पर यात्रा किया था? इसके साथ ही यह भी पूछा गया है कि शमी टीम के साथ दुबई गए थे या वह अकेले वहां गए हुए थे.

हसीन जहां ने मो. शमी पर आरोप लगाया था कि वह साउथ अफ्रीका के दौरे से लौटने के बाद दुबई गया हुआ था. वहां वह एक पाकिस्तानी लड़की आलीशा से मिला था. उसी के साथ उसने होटल में शारीरिक संबंध बनाया था. इन दोनों की बातचीत का रिकॉर्ड शमी के मोबाइल से मिला है. दुबई से लौटकर उसने मारपीट भी की थी.

इन आरोपों के साथ हसीन जहां ने मो. शमी के खिलाफ कोलकाता के लाल बाजार पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी. पुलिस ने शमी और उनके परिवार के चार सदस्यों के खिलाफ आईपीसी की धारा 498A, 323, 307, 376, 506, 328 और 34 के तहत केस दर्ज किया है. इसमें घरेलू हिंसा के आरोप में भी केस दर्ज है.

इसके तहत शमी और उनके परिवार के सदस्यों पर पत्नी हसीन जहां के साथ क्रूर व्यवहार करने का आरोप है. वहीं, शमी पर आईपीसी की धारा 323 के तहत पत्नी को चोट पहुंचाने का आरोप है. हसीन जहां ने फेसबुक पेज पर गंभीर आरोप लगाते हुए कई पोस्ट भी किया था, जिसमें व्हाट्सऐप के स्क्रीन शॉट्स शेयर किए गए थे.

इस विवाद पर मोहम्मद शमी ने कहा कि वह अपनी पत्नी हसीन जहां से माफी मांगने के लिए तैयार हैं. वह इस मामले को सुलझाना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि यदि इस मामले का हल आपसी बातचीत से संभव है, तो इससे बेहतर और कुछ नहीं हो सकता. हम दोनों और हमारी बेटी की खुशी के लिए सुलह ही एकमात्र रास्ता है.

उधर, हसीन जहां ने कहा, ‘मो. शमी से अब सुलह नहीं हो सकती. यदि मैंने समझौता कर लिया, तो लोग मुझे ही गुनहगार ठहराएंगे. मेरे पास उसके गुनाह के सारे सबूत हैं. उसने गुनाह किया, मुझ पर अत्याचार किया. रिश्ता बचाने की पूरी कोशिश की. उससे कैसे सुलह होगी, पता नहीं. यह मामला अब बहुत दूर जा चुका है.’इस बीच हसीन जहां के पूर्व पति सैफुद्दीन भी सामने आए गए. पश्चिम बंगाल के वीरभूम जिले के सिउड़ी में रहने वाले सैफुद्दीन ने कहा कि मो. शमी अपनी बेगुनाही साबित करें. दोनों साथ बैठकर बात कर लें, तो सारा मामला सुलझ जाएगा. शमी ने यदि गलत किया है, तो वह जरूर भुगतेंगे. हसीन और सैफुद्दीन की 2002 में शादी हुई थी.

हसीन जहां और सैफुद्दीन की दो बेटियां भी हैं. लेकिन हसीन जहां की आगे बढ़ने की महत्वाकांक्षा की वजह से उनकी शादी टूट गई. 2010 में दोनों ने तलाक ले लिया. सैफुद्दीन ने कहा था, ‘हसीन जहां से स्कूल के वक्त मेरा प्यार हुआ था, फिर 2002 में हमने शादी की थी. मेरी दो लड़कियां हैं. हसीन अपने पैरों पर खड़ा होना चाहती थी.’

You may also like

लापता जवान की निर्ममता से हत्या, शव के साथ बर्बरता, आॅख भी निकाली

दो दिन पहले बार्डर की सफाई दौरान पाकिस्तानी